गोपालगंज में RJD को हार के बाद लगा एक और झटका, AIMIM ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1429794

गोपालगंज में RJD को हार के बाद लगा एक और झटका, AIMIM ने किया ये बड़ा ऐलान

इस बात की पुष्टि बिहार AIMIM के अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने की. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

AIMIM गोपलागंज के बाद अब कुढ़नी में भी तेजस्वी यादव का खेल बिगाड़ने को तैयार है.

पटना: Kurhani Bypoll 2022: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने कुढ़नी उपचुनाव को लड़ने का ऐलान कर दिया. इस बात की पुष्टि बिहार AIMIM के अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने की. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

AIMIM ने प्रत्याशी के लिए शुरू किया सर्वे
इमान ने कहा कि हमने प्रत्याशी को लेकर सर्वे कराना शुरू कर दिया है और जल्द ही पार्टी अपने उम्मीदवार का ऐलान करेगी. अख्तरूल इमान के ऐलान  के बाद साफ हो गया है कि AIMIM गोपलागंज के बाद अब कुढ़नी में भी तेजस्वी यादव का खेल बिगाड़ने को तैयार है.

RJD को लगा झटका!
6 नवंबर को गोपालगंज उपचुनाव के नतीजे सामने आए. यहां पर बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने राजद नेता मोहन गुप्ता को 2281 मतों से मात दी. यानी बीजेपी और राजद उम्मीदवार में मत का अंतर काफी कम रहा. हालांकि, गोपलांगज बीजेपी की परंपरागत सीट रही है और हर चुनाव में पार्टी ने यहां पर शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन इस बार भाजपा की जीत का अंतर काफी कम रहा.

AIMIM ने जीत से किया दूर!
यहां दिलचस्प बात ये है कि गोपालगंज में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में थे जिसमें से एक उम्मीदवार AIMIM का था. जिसे 12 हजार से ज्यादा वोट मिले. माना जा रहा है कि अगर AIMIM यहां चुनाव ना लड़ती तो राजद जीत हासिल कर सकती थी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं है.

कुढ़नी उपचुनाव 2022
वहीं, कुढ़नी में आरजेडी विधायक अनिल कुमार सहनी की सदस्यता रद्द होने के बाद 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं. इसके बाद 8 दिसंबर को नतीजे सामने आएगा.

Trending news