Bokaro News: आजसू ने किया चक्का जाम, जानें क्यों कर रहे आंदोलन
Advertisement

Bokaro News: आजसू ने किया चक्का जाम, जानें क्यों कर रहे आंदोलन

Bokaro News: आजसू के बोकारो जिला अध्यक्ष सचिन महतो ने कहा कि सात सूत्री मांग को लेकर ये आंदोलन हो रहा है. जहां झारखंड सरकार की तरफ से नियमावली लागू किया गया है.

आजसू ने किया चक्का जाम

Bokaro News: बोकारो के बालीडीह थाना क्षेत्र के अधौगिक क्षेत्र बियाडा में आजसू पार्टी ने किया चक्का जाम. लंबी दूरी तक ट्रकों की जाम लगी. मौके पर चास सीओ पहुंचे. लोगों को समझाने की कोशिश की. दरअसल, आजसू स्थानीय को 75 प्रतिशत नियोजन देने सहित प्रदूषण के साथ-साथ सात सूत्री मांग को लेकर आंदोलन कर रही है. 

स्थानीय लोगों को 75 प्रतिशत नियोजन प्राइवेट कंपनियों में देना है
बता दें कि आजसू पार्टी की तरफ से अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत ये आंदोलन किया जा रहा है. आजसू के बोकारो जिला अध्यक्ष सचिन महतो ने कहा कि सात सूत्री मांग को लेकर ये आंदोलन हो रहा है. जहां झारखंड सरकार की तरफ से नियमावली लागू किया गया है. इसमें स्थानीय लोगों को 75 प्रतिशत नियोजन प्राइवेट कंपनियों में देना है, लेकिन वियाडा में जो भी कंपनी लगी हुई है एक में भी इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. 

प्राइवेट कंपनियों की तरफ से धड़ल्ले से प्रदूषण फैलाया जा रहा
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में प्राइवेट कंपनियों की तरफ से धड़ल्ले से प्रदूषण फैलाया जा रहा है, जिसे रोकने वाला कोई नहीं है. आजसू के बोकारो जिला अध्यक्ष सचिन महतो ने कहा कि इन मांगों के साथ-साथ मजदूरों के न्यूनतम वेतन सहित अन्य मांगे है, जिस पर जल्द विचार नहीं किया गया तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: बिहार की 6 राज्यसभा सीटों पर होगा चुनाव, 27 फरवरी को वोटिंग

सड़क पर बैठकर स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया
मौके पर पहुंचे चास सीओ ने कहा कि इनकी मांगे वाजिब है जिस पर आला अधिकारियों को इस विषय में जानकारी दी जाएगी. इस दौरान वियाडा में आंदोलन के चलते लंबी दूरी तक ट्रकों की जाम लग गई. जहां बीच सड़क पर बैठकर स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

Trending news