Rajya Sabha Election 2024: बिहार की 6 राज्यसभा सीटों पर होगा चुनाव, 27 फरवरी को वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2084391

Rajya Sabha Election 2024: बिहार की 6 राज्यसभा सीटों पर होगा चुनाव, 27 फरवरी को वोटिंग

Rajya Sabha Election Date 2024: चुनाव आयोग ने बिहार में राज्यसभा की सीटों पर चुनाव के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी, 2024 है. नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी, नाम वापसी का समय 20 फरवरी, 2024 है. वहीं, मतदान 27 फरवरी को होंगे.

भारतीय चुनाव आयोग (File Photo)

Rajya Sabha Election Date 2024: इंडियन इलेक्शन कमीशन (Indian Election Commission) ने बिहार के 6 राज्यसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग Election Commission) के ऐलान के बाद बिहार में 6 सीटों पर राज्यसभा (Rajya Sabha Election) के चुनाव (Election) होंगे. 8 फरवरी, 2024 को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी. नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी, 2024 है. नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी, नाम वापसी का समय 20 फरवरी, 2024 है. वहीं, मतदान 27 फरवरी को होंगे. इसी दिन वोटिंग के परिणाम का ऐलान किया जाएगा.

दरअसल, बिहार में 28 जनवरी, रविवार की शाम राज्य में एक बार फिर नई सरकार का गठन हुआ. नीतीश कुमार 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली. इस बार जदयू ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. इसके एक दिन बाद ही राज्यसभा चुनाव के ऐलान बिहार की सियासी सरगर्मी को फिर बढ़ा दिया है. एनडीए की सरकार बनने के बाद आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है.

इस बीच केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेगा. राजद सरकार में अपराधियों को पनाह दी गई थी और विकास चौपट हो गया था. जब नीतीश कुमार ने अनुरोध किया, तब भाजपा ने इसे स्वीकार कर लिया. डबल इंजन सरकार से बिहार में अभूतपूर्व विकास और कल्याण होना स्पष्ट है.

ये भी पढ़ें: बिहार में सत्ता बदलते ही विपक्ष का 'आफतकाल' शुरू, तेजस्वी से लेकर सोरेन तक ED की मार

वहीं, बिहार में सियासी हलचल के बीच ईडी लालू प्रसाद यादव से पूछताछ कर रही है. तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस बीच राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर लिखा- सब को पता है पापा की हालात ,बिना सहारे चल नहीं सकते फिर भी बिना उनके सहायक के गेट के अंदर घुसा लिया..request करने के बाद भी नहीं जाने दिया मिसा दी या उनके एक सहायक को.. pls आप लोग मेरी मदद करे. सब को मालूम है पापा की क्या हालात है बिना मदद के चल नहीं सकते फिर भी कितना गिरोगे गीदड़ों ..ये गुदड़ी का लाल लालू है शेर अकेला है कमजोर नहीं. 

रोहिणी आचार्य ने ट्वीट आगे लिखा- मेरे पापा को आज कुछ हुआ तो इसका ज़िम्मेदार गिरगिट के साथ साथ cbi Ed और इनके मालिक होंगे.

 

 

Trending news