Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-राज्य को संवैधानिक संकट से बचा लीजिए
Advertisement

Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-राज्य को संवैधानिक संकट से बचा लीजिए

Jharkhand News: बाबू लाल मरांडी ने कहा कि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अब महज एक साल से भी कम बचा है. ऐसे में खाली कराई गई सीट पर उपचुनाव नहीं कराया जा सकता. बीजेपी नेता ने कहा कि ऐसे हालात में राज्यपाल ही संवैधानिक व्यवस्था का मजाक होने से बचा सकते हैं.

बाबूलाल मरांडी (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को पत्र लिखा है. पूर्व सीएम ने राज्यपाल को लिखे गए पत्र में राज्य को संवैधानिक संकट से बचाने का आग्रह किया है. बीजेपी नेता कहा, 'सीएम हेमंत सोरेन असंवैधानिक काम कर रहे हैं. अब उन्हें लग रहा है कि वह जेल जा सकते है. इस वजह से अपनी पार्टी के विधायक सरफराज अहमद को विधानसभा से इस्तीफा दिलवाकर पत्नी को सीएम बनाना चाहते हैं. 

इससे पहले झारखंड के पूर्व सीएम बाबू लाल मरांडी ने हेमंत सोरेन पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि हाई कोर्ट ने फैसला दिया है कि राज्य से बाहर की बहु झारखंड में आरक्षण की सुविधा नहीं ले सकती है. बाबू लाल मरांडी ने कहा कि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अब महज एक साल से भी कम बचा है. ऐसे में खाली कराई गई सीट पर उपचुनाव नहीं कराया जा सकता. बीजेपी नेता ने कहा कि ऐसे हालात में राज्यपाल ही संवैधानिक व्यवस्था का मजाक होने से बचा सकते हैं.

बता दें कि झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाली गठबंधन के विधायक 3 जनवरी दिन बुधवार को सीएम आवास पर बैठक करेंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से जारी समन के बाद बने हालात पर बातचीत कर रणनीति तैयार की जाएगी. इस बैठक में हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: क्या बदल जाएगी हेमंत सरकार? विधायकों की बैठक से सियासी हलचल तेज

बैठक में कल्पना सोरेन को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. दरअसल, लाभ के पद से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में ईडी की तरफ से समन भेजे जाने के बाद से वह राजनीतिक विवादों में घिर गए हैं. 

ये भी पढ़ें:CM सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक तो राज्यपाल छुट्टी पर गए, सियासी हलचल बढ़ी

Trending news