Bihar Crime News: नवादा में पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को धरा, पटना में रिटायर्ड डॉक्टर को ठगने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403236

Bihar Crime News: नवादा में पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को धरा, पटना में रिटायर्ड डॉक्टर को ठगने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

Bihar Cyber Crime: पटना के पीएमसीएच के रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ. बृजलाल से 4 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नवादा में भी 5 साइबर अपराधी धरे गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Cyber Crime: पटना के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच के रिटायर्ड प्रोफेसर ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. बृजलाल से 4 करोड़ 52 लाख 77 हजार रुपए की ठगी करने वाले दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पटना के कदमकुआं थाने की पुलिस ने बृजेंद्र कुमार व उसकी पत्नी भावना प्रिया को दरभंगा के लहेरियासराय से गिरफ्तार किया. कदमकुआं थाने में केस दर्ज होने के बाद दोनों पटना से दरभंगा चले गए और वहां से नेपाल भागने की फिराक में थे. पुलिस दोनों को पकड़कर पटना ले आई और पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. बता दें कि डॉ. बृजलाल का आर्य कुमार रोड में क्लिनिक और आवास है. वहीं बृजेंद्र और उसकी पत्नी गर्दनीबाग के सरिस्ताबाद स्थित कच्ची तालाब मोहल्ले में रहते हैं. बृजेंद्र, डॉ. बृजलाल का ही स्टाफ है. भावना आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल इंश्योरेंस कंपनी की एजेंट थी. इस मामले की जानकारी देते हुए टाउन डीएसपी वन अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 23 अगस्त को डॉ. बृजलाल ने दंपती पर बीमा के 4 करोड़ 52 लाख 77 हजार रुपए की ठगी करने का केस दर्ज कराया था. 

केस दर्ज होने के बाद पुलिस दंपती के आवास पर गई तो पता चला कि दोनों दरभंगा गए हुए हैं. इसके बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए दरभंगा के लहरिया सराय से गिरफ्तार करके पटना लाया गया और जेल भेज दिया गया है. मामले में दो और लोग फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है. उधर नवादा पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सभी अपराधी इस्लामिक फाइनेंस बैंक से लोन देने और डॉमिनोज की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कई राज्यों के लोगों से ठगी करते थे. सभी शातिर साइबर ठग एक बगीचे में बैठ कर लोगों को चूना लगाते थे. साइबर थाना की पुलिस ने साइबर पुलिस पोर्टल पर आ रही शिकायतों पर आर्थिक अपराध इकाई ने साइबर अपराधियों की डिटेल उपलब्ध कराया था. साइबर थाना की पुलिस ने वरिसलीगंज थाना क्षेत्र के पैंगरी गांव से सटे एक बगीचे की घेराबंदी कर एक साथ 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- 340 रुपये के लिए मर्डर, दुकानदार ने मरने से पहले डायरी में लिख दिया कातिल का नाम

इन सामानों की हुई बरामदगी

साइबर थाना की पुलिस ने छापेमारी के क्रम में साइबर अपराधियों के पास से 16 एंड्राइड मोबाइल,4 पन्ने का कस्टमर डाटा शीट ,4 आधार कार्ड ,4 वोटर कार्ड, 4 पैन कार्ड ,4 विभिन्न बैंक के एटीएम कार्ड और मोबाइल नंबर नाम ईमेल राज्य इत्यादि लिखा हुआ दो कॉपी को बरामद किया है. साइबर थाना की पुलिस के हत्थे चढ़े सभी साइबर अपराधी नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के पैंगरी गांव के केदार प्रसाद का पुत्र शशिकांत कुमार उर्फ बबलू, नरेश प्रसाद का पुत्र पवन कुमार ,बबलू कुमार का पुत्र शशिकांत कुमार, नालंदा जिले के बिहार शरीफ थाना क्षेत्र के खंडक पर मोहल्ले का निवासी शैलेंद्र कुमार का पुत्र शशिकांत सिंह उर्फ गुड्डू और दीप नगर थाना क्षेत्र के देवी सराय मोहल्ले का निवासी अशोक प्रसाद के पुत्र रवि कुमार शामिल है. वहीं पुलिस की भनक लगते ही मौके से कई साइबर अपराधी भाग निकले वहीं पुलिस अन्य साइबर ठगों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news