बिहार सरकार के मंत्री पर लगा कमीशन मांगने का आरोप, सड़क के टेंडर के बदले मांगे 5 प्रतिशत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321992

बिहार सरकार के मंत्री पर लगा कमीशन मांगने का आरोप, सड़क के टेंडर के बदले मांगे 5 प्रतिशत

Bihar News: हरसिद्धि के विधायक कृष्णनंदन पासवान पर सड़क के टेंडर के बदले 5 पआतिशत कमिशन मांगने का आरोप लगा है. वहीं उनके बेटे ने इन आरोपों का खंडन किया है.

मंत्री पर लगा कमीशन मांगने का आरोप

मोतिहारी: मोतिहारी में इन दिनों दो माननीय का पत्र चर्चा का विषय बन गया है. एमएलसी ने ठेकेदार के हवाले से मंत्री पर 5% कमीशन मांगने का गंभीर आरोप लगाया है. मामला हरसिद्धि विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण कार्य विभाग के ठेकेदारी से जुड़ा हुआ है. सूबे के मंत्री सह हरसिद्धि के विधायक कृष्णनंदन पासवान ने ठेकेदार कृपाकान्त के द्वारा बनाए गए सड़क का विभागीय जांच करवाने के लिए विभागीय सचिव को एक पत्र लिखा था. जो संवेदकों के बीच चर्चा का विषय बना. मंत्री के पत्र के जवाब में एमएलसी महेश्वर सिंह के लेटर पैड पर भी अन्य ठेकेदार के काम की जांच करवाने के अलावा मंत्री कृष्णनंदन पासवान के द्वारा संवेदक से 5% कमीशन मांगने का जिक्र करते हुए विभागीय सचिव को पत्र लिखा गया.

ठेकेदार कृपाकान्त से इस मामले में बताया कि पटना से चार सड़क का सात करोड़ का टेंडर उन्हें मिला है. फिर तीन तारीख को ग्रामीण कार्य विभाग से 20 करोड़ का टेंडर लेने के लिए उन्होंने भी टेंडर गिराया था. जिसके बाद मंत्री पुत्र कुंदन का फोन आया जो सात करोड़ का पांच प्रतिशत की कमीशन मांगने लगे. ठेकेदार के अनुसार 15 लाख रुपया मंत्री के पुत्र कुंदन ने ले लिया और बाकी पैसा के लिए दवाब बनाने के लिए 8 बजकर 57 मिनट पर फोन करते हुए कहा कि मोतिहारीं के 20 करोड़ के टेंडर को छोड़ दीजिए.

सूबे के मंत्री और उनके पुत्र पर गंभीर आरोप लगने के बाद मंत्री कृष्णनंदन पासवान इस मामले में कुछ बात को नहीं की. फिर आरोपो से घिरे मंत्री पुत्र कुंदन से उनके पिता के विधानसभा क्षेत्र में काम करने वाले ठेकेदार से पांच प्रतिशत कमीशन मांगने के बाबत सवाल किया तो मंत्री पुत्र ने अपने ऊपर लगे आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि ठेकेदार का आरोप गलत है. अगर हमने 15 लाख लिया है तो ठेकेदार उसका प्रमाण दे. मंत्री पुत्र ने यह भी कहा कि हमने ठेकेदार को लीगल नोटिस भेजा है और अब मानहानि का मुकदमा भी करेंगे.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- ‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलकर रहेगा’, मंत्री जमा खान का बड़ा बयान

Trending news