Bihar Land Survey: घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कीजिए और लीजिए भूमि सर्वे के लिए जमीन के दस्तावेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422984

Bihar Land Survey: घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कीजिए और लीजिए भूमि सर्वे के लिए जमीन के दस्तावेज

Bihar Land Survey News: बिहार में चल रहे जमीन सर्वे को लेकर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि अब जमीन के दस्तावेज के लिए भागदौड़ और लंबी कतारों की जरूरत नहीं है. भूमि सर्वे को लेकर जमीन के दस्तावेजों की प्रति आप घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करके प्राप्त कर सकते हैं. 

बिहार भूमि सर्वेक्षण (File Photo)

Bihar Land Survey: बिहार जमीन सर्वेक्षण का काम बहुत तेजी से चल रहा है. सरकार इस काम को जल्दी से जल्दी पूरा करा लेना चाहती है. इसलिए वह लगातार कैंप लगवा कर लोगों को इससे जुड़ी हर बात को बता रही है. इसके लिए कागजात जुटाने की प्रक्रिया भी तेजी से जारी है. ग्रामीण, किसान के अलावा बाहर रहकर जॉब कर रहे लोग अपने घर पहुंच रहे हैं और कागजात सही करवा रहे हैं. सभी लोग जमाबंदी और खतियान से जुड़े कागजात के लिए कार्यालय का चक्कर लगा काट रहे हैं. इनकी समस्या को देखते हुए मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने बड़ा बयान दिया है.

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा, 'जमीन के दस्तावेज के लिए भागदौड़ और लंबी कतारों की जरूरत नहीं है. राज्य में चल रहे भूमि सर्वे को लेकर जमीन के दस्तावेजों की प्रति आप घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करके प्राप्त कर सकते हैं. सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://bhuabhilekh.bihar.gov.in पर 12 तरह के दस्तावेज उपलब्ध हैं.'

यह भी पढ़े:BJP की लिस्ट तैयार, नीतीश कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल, दिलीप जयसवाल का दावा

मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा, इन वेबसाइट से कागजात निकालने के बाद सर्वे का स्वघोषित अप्लाई होगा. इसकी लास्ट तारीख अभी तय नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कारण ग्रामीण और किसान में भ्रम पैदा हो रहा है. इसलिए आप लोग बिल्कुल भ्रम में नहीं पड़िए और ऑनलाइन कागजात निकालने का प्रयास कीजिए.

यह भी पढ़े:भेड़िया का आतंक छोड़िए, यहां गीदड़ों के डर के साये में जी रहे लोग

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news