CM नीतीश के लिए चिंता का विषय, नगर निगम चुनाव में BJP के दिवंगत विधायक की पत्नी ने JDU सांसद की पत्नी को हराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1734211

CM नीतीश के लिए चिंता का विषय, नगर निगम चुनाव में BJP के दिवंगत विधायक की पत्नी ने JDU सांसद की पत्नी को हराया

सहरसा नगर निगम सीट पर मेयर पद के लिए कुल 28 लोग अपना भाग्य आजमा रहे थे, लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी के दिवंगत विधायक संजीव झा की पत्नी और जेडीयू सांसद दिनेश चंद्र यादव की पत्नी के बीच था. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Nikay Chunav Result: बिहार नगर निकाय चुनाव के परिणाम रविवार (11 जून) को सामने आ चुके हैं. जीते हुए प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जश्न मनाने में लगे हैं, तो हारे हुए प्रत्याशी अपनी हार के कारणों को तलाश रहे हैं. कहीं-कहीं पर हार की खींझ भी देखने को मिल रही है. वहीं इस चुनाव में सहरसा नगर निगम सीट पर आए परिणाम ने सीएम नीतीश कुमार को चिंतित कर दिया है. 

 

दरअसल, इस बार सहरसा नगर निगम की सीट सबसे हॉट सीट में शामिल रही. यहां मेयर पद के लिए कुल 28 लोग अपना भाग्य आजमा रहे थे, लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी के दिवंगत विधायक संजीव झा की पत्नी और जेडीयू सांसद दिनेश चंद्र यादव की पत्नी के बीच था. बीजेपी के दिवंगत विधायक की पत्नी बैन प्रिया को जीत हासिल हुई. वहीं जदयू सांसद की पत्नी रेणु सिन्हा तीसरे स्थान पर रहीं हैं. दूसरे नंबर पर मोहम्मद नजीर रहे. परिणाम के बाद जेडीयू खेमे में उदासी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: मधुबनी में मुस्लिम प्रत्याशी की हार का गुस्सा, RJD के राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद के घर पर पत्थरबाजी

स्थानीय लोगों का कहना है कि बीजेपी के दिवंगत विधायक संजीव झा काफी मिलनसार व्यक्ति थे. पति के निधन के बाद उनकी पत्नी बैन प्रिया ने लोगों के बीच अपनी पकड़ बनाई. वो क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनती थीं और उन्हें दूर करने का प्रयास करती थी. यही कारण है कि जनता ने उनपर विश्वास जताया. इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गई थीं. चुनाव के दौरान अपने पति के निधन से जुड़े संदेश देने से उनको इमोशनली वोट भी काफी मिला. वहीं जेडीयू के सांसद दिनेश चंद्र यादव की पत्नी उतना एक्टिव नहीं थीं. सांसद भी सिर्फ चुनाव के दौरान ही क्षेत्र में दिखाई दिए. 

ये भी पढ़ें- Bihar: RJD-JDU में कुछ तनातनी है क्या है? लालू के जन्मदिन पर मिलने नहीं गए CM नीतीश कुमार

2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू के दिनेश चंद्र यादव ने राजद प्रत्याशी शरद यादव को शिकस्त देकर जीत हासिल की थी. वहीं मौजूदा सांसद पप्पू यादव मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे. हालांकि उस वक्त उन्हें बीजेपी और लोजपा का समर्थन भी मिला था. वह तीसरी बार सांसद बने हैं. इससे पहले सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा से विधायक भी रह चुके हैं. नीतीश सरकार में वो उद्योग मंत्री भी रह चुके हैं. 

Trending news