Bihar Politics: पटना में जेडीयू ने लगाए पोस्टर, नीतीश कुमार की तुलना गांधी से, राजनीतिक दलों ने दी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1916923

Bihar Politics: पटना में जेडीयू ने लगाए पोस्टर, नीतीश कुमार की तुलना गांधी से, राजनीतिक दलों ने दी प्रतिक्रिया

Bihar Politics: जातीय जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद से ही एक तरफ जेडीयू नेताओं की ओर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रीय नेता बताया जा रहा है और कहा जा रहा है की नीतीश कुमार ने देश में मिशाल पेश किया है तो वहीं दूसरी तरफ पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर पोस्टर लगाया गया है और नीतीश कुम

(फाइल फोटो)

पटना: Bihar Politics: जातीय जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद से ही एक तरफ जेडीयू नेताओं की ओर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रीय नेता बताया जा रहा है और कहा जा रहा है की नीतीश कुमार ने देश में मिशाल पेश किया है तो वहीं दूसरी तरफ पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर पोस्टर लगाया गया है और नीतीश कुमार की तुलना गांधी से की गई है. 

पोस्टर जेडीयू के महासचिव छोटू सिंह की ओर से लगवाया गया है,पोस्टर पर नीतीश कुमार की बड़ी तस्वीर है और लिखा है गांधी जी की कर्मभूमि पर समानता का पाठ पढ़ने वाले देश के दूसरे गांधी नीतीश कुमार का पाटलिपुत्र की पावन धरती पर अभिनंदन. वहीं इसको लेकर अब अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड लंपटिया संविधान से चलने वाली पार्टी है और उसमें चिरकुटिया नेताओं की भरमार हो गई है. इस देश में कोई दूसरा गांधी पैदा नहीं हो सकता है. इससे पहले भी कुछ नकली गांधी देश में थे. अब कुछ और नकली गांधी पैदा होने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime:दिनदहाड़े कई राउंड हुई फायरिंग,एक आरोपी को स्थानीय लोगों ने पकड़ा

वहीं जेडीयू प्रवक्ता सुनिल सिंह ने कहा नीतीश कुमार ने महामानव की तरह जो समाज के उत्थान के लिए काम किया है. शराबबंदी की महिला उत्थान के लिए काम किया, नीतीश कुमार महामानव हैं और वो गांधी, लोहिया, बीपी सिंह जैसे नेताओं की श्रेणी में महामानव की तरह हैं.

वहीं आरजेडी प्रवक्ता एज्या यादव ने कहा नीतीश कुमार एक अनुभवी सीएम रहे हैं और पूरे देश में इनकी योजनाएं जो है इसकी चर्चा ही नहीं होती है, अच्छे-अच्छे मंत्रालय भी मुख्यमंत्री संभाल चुके हैं तो ये राष्ट्रीय नेता तो हैं ही, बिहार के एक अच्छे सीएम और देश के एक अच्छे राष्ट्रीय नेता हैं. 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने बयान देते हुए कहा कि निश्चित रूप से नीतीश कुमार की छवि एक राजनेता के रूप में बेदाग रही है,वो चाहे केंद्र सरकार के मंत्री के रूप में हो या फिर बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में हो,उनकी छवि गांधीवादी रही है. जिनका रास्ता ईमानदारी का हो सत्य और अहिंसा का हो उनमें तो गांधीवादी देखी जाती है. इसी तरह देश की बात करें तो राहुल गांधी को लोग गांधी के रूप में देख रहे हैं. 

(रिपोर्ट- निषेद)
 

Trending news