Bihar Politics: I.N.D.I.A में सीट बंटवारे को लेकर मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान, कहा- देरी हुई तो होगा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2051377

Bihar Politics: I.N.D.I.A में सीट बंटवारे को लेकर मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान, कहा- देरी हुई तो होगा नुकसान

Bihar Politics : इंडिया गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा जल्दी होना चाहिए. 2019 में जेडीयू ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 16 जीती थी. उनके साथ नीतीश कुमार के कारण ही इंडिया गठबंधन बना था. अब जल्दी से सीटों का बंटवारा होना चाहिए ताकि सभी दल इस पर निर्णय कर सकें.

Bihar Politics: I.N.D.I.A में सीट बंटवारे को लेकर मंत्री विजय चौधरी का बड़ा बयान, कहा- देरी हुई तो होगा नुकसान

पटना: JDU Vijay Kumar Choudhary: बिहार के 40 लोकसभा सीटों का बंटवारा महागठबंधन के बीच एक मुश्किल समस्या बन गया है. जेडीयू नहीं चाहता कि वह अपनी सीटें छोड़े और इसके बारे में बातचीत जारी है. आरजेडी को भी यह दिक्कत है कि कैसे कांग्रेस समेत अन्य दलों को गठबंधन में शामिल करें. जेडीयू के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि सीटों का बंटवारा तेजी से होना चाहिए, अन्यथा गठबंधन को नुकसान हो सकता है.

जेडीयू के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जेडीयू इस मुद्दे पर अचानक कुछ नहीं कहता, बल्कि उनका मानना है कि इंडिया गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा जल्दी होना चाहिए. 2019 में जेडीयू ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 16 जीती थी. उनके साथ नीतीश कुमार के कारण ही इंडिया गठबंधन बना था. अब जल्दी से सीटों का बंटवारा होना चाहिए ताकि सभी दल इस पर निर्णय कर सकें.

जेडीयू के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि आरजेडी का कांग्रेस वाम दलों के साथ पहले से ही गठबंधन है और उनके साथ जेडीयू ने भी गठबंधन किया है. उन्होंने कहा कि बातचीत आरजेडी और कांग्रेस नेताओं के बीच शुरू हो चुकी है और जल्दी से सीटों का बंटवारा होना चाहिए. यह जरूरी है कि सीटों का बंटवारा तेजी से हो, क्योंकि जेडीयू के पास अभी 16 सांसद हैं और उन्हें यह नहीं चाहिए कि वे किसी सीट को छोड़ें. कई नेता ने यह भी कहा है कि जो 16 सीटें हमारी हैं, वह हमारी ही रहेंगी और बाकी सीटों को आरजेडी और अन्य दलों के बीच बांट लेना चाहिए.

इसके अलावा कहा कि इस मामले में सहमति जल्दी से होनी चाहिए ताकि महागठबंधन को चुनाव के लिए मजबूती मिले. बिहार में लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण हैं और सभी दलों को मिलकर काम करना चाहिए ताकि वे चुनाव में सफलता प्राप्त कर सकें.

ये भी पढ़िए- Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

 

Trending news