Patna News: केके पाठक के सामने मंत्री नहीं टिके लेकिन DM नहीं मान रहे बात, फिर से कर दी स्कूलों की छुट्टी
Advertisement

Patna News: केके पाठक के सामने मंत्री नहीं टिके लेकिन DM नहीं मान रहे बात, फिर से कर दी स्कूलों की छुट्टी

Patna News: केके पाठक ने काम पर लौटते ही सबसे पहले सभी जिलाधिकारियों को चिट्ठी लिखकर बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा रोकने की नसीहत दी थी. लेकिन इसके बाद भी पटना के डीएम ने आठवीं तक के स्कूलों के साथ कोचिंग में भी छुट्टी का आादेश दिया है. अब कहा जा रहा है कि जिस अधिकारी के आगे मंत्री की छुट्टी हो गई, पटना के डीएम उससे टक्कर लेने की गलती कर रहे हैं. 

फाइल फोटो

Patna News: अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टियों के बाद एक बार फिर से काम पर लौट चुके हैं. उनके लौटते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्री प्रो. चंद्रशेखर यादव से शिक्षा मंत्रालय छीन लिया गया. उन्हें अब गन्ना विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. इस मंत्रालय में उनके पास करने को कुछ खास काम नहीं होंगे. इस तरह से केके पाठक से पंगा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को भारी पड़ गया. केके पाठक ने काम पर लौटते ही सबसे पहले सभी जिलाधिकारियों को चिट्ठी लिखकर बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा रोकने की नसीहत दी थी. लेकिन इसके बाद भी पटना के डीएम ने आठवीं तक के स्कूलों के साथ कोचिंग में भी छुट्टी का आादेश दिया है.

अब कहा जा रहा है कि जिस अधिकारी के आगे मंत्री की छुट्टी हो गई, पटना के डीएम उससे टक्कर लेने की गलती कर रहे हैं. दरअसल, भीषण ठंड और शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए रविवार की देर शाम पटना के डीएम ने भी आठवीं कक्षा तक के लिए 22 जनवरी तक के लिए छुट्टी घोषित कर दी. इससे पहले, गया और नालंदा के स्कूलों को बंद करने का आदेश जिलाधिकारी दिया था. नालंदा में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक एक से आठ तक के कक्षा के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं गया में 21 से 24 जनवरी तक एक से आठ कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- आलोक मेहता ने शिक्षा विभाग की जिम्मेवारी देने के लिए नीतीश, तेजस्वी को दिया धन्यवाद

बता दें कि बिहार में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. पटना समेत 18 जिले शीतलहर की चपेट हैं. अगले तीन दिनों तक इन जिलों में भीषण शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. यह अलर्ट मौसम विभाग ने 23 जनवरी तक जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल 24 जनवरी तक ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है. अगले तीन दिन तक यह स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग ने बताया कि अभी पटना, गया, औरंगाबाद, भागलपुर, नालंदा, मुंगेर, खगड़िया, बांका, लखीसराय, जमुई, नवादा सहित 18 जिलों में ठंड ज्यादा पड़ रही है जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसी कारण तमाम जिलों में 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि, 9वीं से ऊपरी कक्षाओं की पढ़ाई जारी है. 

Trending news