Jharkhand Election 2024: टिकट नहीं मिलने नाराज नेताओं को मनाएगी BJP, बाबूलाल मरांडी ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2481009

Jharkhand Election 2024: टिकट नहीं मिलने नाराज नेताओं को मनाएगी BJP, बाबूलाल मरांडी ने कह दी बड़ी बात

Jharkhand Election 2024: झारखंड में बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी के कुछ नेता नाराज बताए जा रहे हैं. इसके बाद अब पार्टी ने नाराज नेताओं  मनाने की कवायद शुरू कर दी है.

बाबूलाल मरांडी(फाइल फोटो)

रांची: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 66 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पार्टी के भीतर उठ रही नाराजगी को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह नाराजगी एक स्वाभाविक प्रक्रिया है और जो भी नेता रूठे हैं, उन्हें पार्टी मना लेगी. बाबूलाल मरांडी ने स्पष्ट कर दिया कि जिन नेताओं ने टिकट वितरण को लेकर असंतोष व्यक्त किया है, उनसे पार्टी संवाद करेगी और उन्हें मनाने का प्रयास करेगी. समय के साथ सब कुछ संभल जाएगा.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया है, वह अच्छे मार्जिन से जीत हासिल करेंगे. भाजपा एक बार फिर प्रदेश में बड़े मार्जिन के साथ सरकार बनाएगी. हमारा प्रयास है कि सभी उम्मीदवार चुनावी मैदान में सफल हों. विपक्ष द्वारा आरोप लगाया गया कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए "बारहवें खिलाड़ी" का सहारा ले रही है, इस पर मरांडी ने कहा कि चुनाव के समय कुछ लोग पार्टी में शामिल होते हैं और बाद में चले जाते हैं, लेकिन भाजपा में जो लोग पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हैं, उन्हें टिकट दिया जाता है. इस समय हमारी पार्टी में नए लोग जुड़ रहे हैं और यह कोई असामान्य बात नहीं है. यदि कोई नया सदस्य पार्टी में आता है, तो उसे 'बारहवां खिलाड़ी' नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: BJP कैंडिडेट लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी के नेता हुए नाराज, पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

बता दें कि शनिवार को भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 66 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में बाबूलाल मरांडी, चंपई सोरेन, अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा, अमर कुमार बाउरी, चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन, रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास साहू के नाम का ऐलान किया है. आपको बताते चलें, पार्टी राज्य की 81 में से 68 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुकी है. राज्य में 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 नवंबर को होगी.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news