Jharkhand Election: झारखंड चुनाव को लेकर संजय झा का बड़ा दावा, बताया क्या है इंडिया गठबंधन का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2480805

Jharkhand Election: झारखंड चुनाव को लेकर संजय झा का बड़ा दावा, बताया क्या है इंडिया गठबंधन का प्लान

Jharkhand Election: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू के के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने बड़ा दाना करते हुए एनडीए की जीत की बात कही है.

संजय झा(फाइल फोटो)

पटना: जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के बारे में बात करने के अलावा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और राहुल गांधी के बयानों पर प्रतिक्रिया भी दी. झारखंड में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और अन्य को 11 सीटें दी हैं. इस पर जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, "ये लोग सत्ता पाने के लिए साथ आए हैं. इनकी कोई विचारधारा नहीं है. जनता की सेवा करना इनका मकसद नहीं है. बस सत्ता के लिए मारामारी है. इनके विषयों में कोई दम नहीं है. एनडीए भारी मतों से चुनाव जीतेगा."

झारखंड विधानसभा चुनाव में एनडीए में जदयू को दो सीट मिली है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, "यह बात बिल्कुल सही है कि हम लोग कुछ ज्यादा सीट की अपेक्षा कर रहे थे. लेकिन, हमारा एक ही मकसद है कि झारखंड में जिस तरह से भ्रष्टाचार है, उससे मुक्ति दिलाने के लिए यहां पर एनडीए की सरकार बनाई जाए. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के निवासियों को अधिक बच्चे पैदा करने की सलाह दी है. इस पर जदयू नेता ने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत ही अच्छा काम किया है. यदि शिक्षा मिलेगी तो जनसंख्या नियंत्रित रहेगी."

राहुल गांधी ने झारखंड में कहा था कि भाजपा से संविधान को खतरा है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने भ्रम फैलाया था, जिसका उन्हें फायदा भी हुआ. लेकिन, अब जनता उनके भ्रम में पड़ने वाली नहीं है. 11 साल से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. 11 साल में तो संविधान पर कभी खतरा नहीं हुआ. संविधान पर खतरा एक बार ही हुआ था, जब कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाया था.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार के इधर-उधर वाले बयान पर मीसा भारती ने कसा तंज, कहा- वो जो करते है सिर्फ वही जानते हैं

राहुल गांधी देश में जातीय जनगणना कराने की मांग कर रहे हैं. इस पर संजय झा ने कहा, "जहां कांग्रेस की सरकार है वहां जातीय जनगणना क्यों नहीं करवाते हैं. कर्नाटक में जातीय जनगणना की रिपोर्ट क्यों नहीं पब्लिश करवाते हैं. बिहार एक मात्र राज्य है जिसने जातीय जनगणना कराई. राहुल गांधी बिहार की चर्चा क्यों नहीं करते."

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news