विपक्षी एकता को लेकर पटना की बैठक का कुछ यूं जवाब देगी बीजेपी, जानें बीजेपी कोर ग्रुप की दिल्ली में हुई बैठक में क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738524

विपक्षी एकता को लेकर पटना की बैठक का कुछ यूं जवाब देगी बीजेपी, जानें बीजेपी कोर ग्रुप की दिल्ली में हुई बैठक में क्या हुआ?

BIihar Politics: संतोष मांझी के इस्तीफे और पटना में प्रस्तावित विपक्षी एकता को लेकर आयोजित बैठक को लेकर बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक बुधवार को दिल्ली में हुई. बैठक में तय किया गया कि विपक्षी एकता की बैठक का जवाब देने के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह बिहार जाएंगे.  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

Bihar Politics: 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की एकता के लिए आयोजित बैठक को लेकर जहां तैयारियां जोरों पर हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कमर कस ली है. बिहार में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच शह और मात के खेल के बीच हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता संतोष मांझी के नीतीश कैबिनेट से इस्तीफे ने भाजपा को मनोवैज्ञानिक बढ़त दे दी है. पटना में विपक्षी एकता की बैठक का जवाब देने के लिए बीजेपी की ओर से दो बड़े धुरंधर नेता बिहार का दौरा करने वाले हैं. ये दो नेता हैं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह सह सहकारिता मंत्री अमित शाह. विपक्षी एकता की बैठक के अगले ही दिन जेपी नड्डा का कार्यक्रम रखा गया है तो अमित शाह 29 जून को बिहार पहुंचेंगे. 

संतोष मांझी के इस्तीफे के अगले ही दिन बिहार बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक दिल्ली में केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में बुलाई गई. इस बैठक में बिहार के दिग्गज नेता पहुंचे हुए थे. इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न मसलों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, दिल्ली की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई. हम 30 मई से 30 जून तक जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं. हम सभी जिलों में जाकर कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. 

Read Also: इंतजार हुआ खत्म! आज से शुरू होगी 1.7 लाख शिक्षकों के पद भर्ती की प्रक्रिया

सम्राट चौधरी ने यह भी बताया कि 24 जून को झंझारपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम होगा. दूसरा कार्यक्रम 29 जून को अमित शाह का मुंगेर में आयोजित किया जाएगा. दोनों कार्यक्रमों में विशाल जनसमूह की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी. 

Read Also: 'मांझी का अलग होना अपशकुन', विपक्षी दलों की बैठक से पहले सुशील मोदी ने कसा तंज

इन दोनों कार्यक्रमों के जरिए बीजेपी उन क्षेत्रों पर फोकस कर रही है, जहां अभी जेडीयू का कब्जा है. झंझारपुर के सांसद जेडीयू के रामप्रीत मंडल हैं तो मुंगेर से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. पार्टी उन इलाकों में अपनी पैठ बनाना चाहती है, जहां जेडीयू का अभी कब्जा है. इसलिए जेपी नड्डा झंझारपुर में तो अमित शाह मुंगेर का दौरा करने वाले हैं.

Trending news