Chhapra News: बिना प्रतियोगिता रिजल्ट घोषित, युवा महोत्सव में पहुंचे कलाकारों ने मंत्री जितेंद्र राय का किया विरोध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2001689

Chhapra News: बिना प्रतियोगिता रिजल्ट घोषित, युवा महोत्सव में पहुंचे कलाकारों ने मंत्री जितेंद्र राय का किया विरोध

Chhapra Youth Festival: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा उत्सव का उद्घाटन कला एवं संस्कृति मंत्री जितेंद्र राय ने बुधवार (6 दिसंबर) को किया था. इस आयोजन में पूरे बिहार से आए कलाकारों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुति दी.

छपरा युवा महोत्सव

Bihar Youth Festival: छपरा के राजेन्द्र स्टेडियम में चल रहा तीन दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव कार्यक्रम 2023 शुक्रवार (08 दिसंबर) को संपन्न हो गया है. इस कार्यक्रम के अंतिम दिन विवाद हो गया. कार्यक्रम के अंतिम दिन कलाकार भड़क गए और बिहार के कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र राय का जमकर विरोध किया. युवा महोत्सव में हिस्सा लेने वाले कलाकारों ने मंत्री पर भेदभाव करने का आरोप लगाया. कलाकारों का कहना है कि कई विधाओं की प्रतियोगिताएं संपन्न भी नहीं हो पाई थी और प्रशासन की ओर से उनके रिजल्ट घोषित कर दिए गए. 

इस कार्यक्रम में बिहार के लगभग सभी जिलों के 1,200 कलाकारों ने लिया हिस्सा था. कलाकारों का हौसला अफजाई करने के लिए मंत्री जितेंद्र राय खुद पहुंचे हुए थे. मंत्री जी के गृह जिले में कार्यक्रम होने के चलते प्रशासन ने उनके स्वागत-सत्कार में कोई कसर नहीं छोड़ी. जिला प्रशासन ने बड़े बड़े पोस्टर लगाए गए थे. हालांकि, कार्यक्रम में कई विधाओं के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन ही नहीं कर पाए और उसका रिजल्ट घोषित कर दिया गया. जिससे कलाकार भड़क गए और मंत्री जितेंद्र राय के खिलाफ नारेबाजी की. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जदयू के मुस्लिम नेता ने कहा कुछ ऐसा, बढ़ा दी नीतीश कुमार की टेंशन

बता दें कि युवा महोत्सव हर साल किया जाता है, जिसमें पूरे प्रदेश के कलाकार हिस्सा लेते हैं. राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कलाकार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी कला प्रदर्शन करने जाते हैं. इस बार के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले कलाकारों में काफी दुख और आक्रोश है. उनका कहना है कि वो इतनी मेहनत से यहां आकर अपनी कला का प्रदर्शन करना चाहते थे. लेकिन बिना परिणाम वापस घर जाना पड़ रहा है. कई कलाकारों ने गुस्से में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. अब सारण के डीएम ने जांच कराने की बात कही है.

Trending news