Jharkhand Politics: झारखंड चुनाव में चिराग पासवान की एंट्री, कहा- 'BJP के साथ सीटों का तालमेल नहीं बैठा तो...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2399773

Jharkhand Politics: झारखंड चुनाव में चिराग पासवान की एंट्री, कहा- 'BJP के साथ सीटों का तालमेल नहीं बैठा तो...'

Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारने का एलान कर चुके है.

चिराग पासवान(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को यह ऐलान किया है कि उनकी पार्टी झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो पर काम करना शुरू कर दिया है. पार्टी झारखंड में झारखंड के विकास को लेकर क्या सोच रखती है साझा करेंगे. गठबंधन के साथ चुनाव लड़ें या अकेले इस पर भी चर्चा की गई है. अकेले भी चुनाव लड़ेंगे तो समर्थन NDA सरकार के साथ रहेगा.

चिराग पासवान ने हेमंत सोरेन की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हेमंत सोरेन को लेकर अविश्वास का माहौल पैदा हुआ है. यहां के लोग बदलाव चाहते हैं. आने वाले दिनों में NDA गठबंधन की सरकार बनेगी. आने वाले समय में अलग अलग जिले में कार्यक्रम तय किए गए हैं. आने वाले दिनों में और कार्यक्रम होंगे. कितने सीट पर चुनाव लड़ेंगे विचाराधीन है. गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते हैं तो गठबंधन के अंदर बातचीत तय होगी. हम चाहते हैं जातिगत जनगणना हो उसके अनुसार योजना बने , राशि आवंटन हो. आंकड़े सार्वजनिक होने का पक्षधर नहीं पर ये आंकड़े सरकार के पास रहे. हमारी पार्टी महिलाओं और युवाओं की जमात की सोच रखती हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में जन्माष्टमी के दिन भारी बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील

चिराग पासवान ने आगे कहा कि झारखंड और बिहार की समस्याएं अलग नहीं है. पिछले तीन साल मैं उलझा रहा इसलिए जितना झारखंड आना चाहिए नहीं आ पाया पर हमारे प्रदेश संगठन ने पार्टी को यहां मजबूत करने का काम किया है. स्वतंत्रता पार्टी के स्टेट यूनिट के पास ,गठबंधन में चुनाव लड़ने की बात बहुत शुरुआती स्टेज पर चर्चा है. आरक्षण वाले मामले में जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार अध्यादेश लेकर आएगी. राज्य के 50 % विधानसभा सीट पर हमारी पार्टी ध्यान केंद्रित की हुई है.

इनपुट- कुमार चंदन

 झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news