Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में जन्माष्टमी के दिन भारी बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2399735

Bihar Weather Today: बिहार के इन जिलों में जन्माष्टमी के दिन भारी बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जन्माष्टमी के दिन बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इस दौरान राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

बिहार का मौसम

पटना: मौसम विभाग ने बिहार में बारिश को लेकर एकबार फिर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो बिहार में राजधानी पटना सहित 20 जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम में होने वाले बदलाव का असर पूरे बिहार में देखने को मिलेगा. वहीं, बिहार के तापमान में फिलहाल अधिक बदलाव की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने इन 20 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में मानसून की गतिविधि फिलहाल सामान्य बनी हुई है. अगले पांच दिनों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है.

दरअसल, बंगाल में बन रहे चक्रवातीय संचरण का प्रभाव बिहार में भी देखने को मिल रहा है. इसके चलते राज्य के 20 जिलों में एक साथ बारिश की संभावना बन गई है. इस दौरान कई जगहों पर तेज आंधी चलने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की है. साथ ही बारिश के दौरान खुले में जाने से बचने की सलाह दी गई है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसा आज बिहार की राजधानी पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, सीवान, सारण, जहानाबाद, नवादा, बेगूसराय, भागलपुर बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, औरंगाबाद, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण सहित अन्य जिलों के अधिकांश स्थानों पर बारिश होने का संभावना है.

ये भी पढ़ें- Bihar Bullet Train: पटना मेट्रो के बाद बुलेट ट्रेन की बारी, 60.90 किमी का एलिवेटेड ट्रैक होगा तैयार, जल्द शुरू होगा निर्माण

बता दें कि प्रदेश के 13 जिलों में औसत से कम बारिश देखने को मिली है. वहीं जन्माष्टमी वाले दिन यानी 26 अगस्त को राज्य के कैमूर, रोहतास, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, गया और नवादा में बारिश हो सकती है. वहीं, 27 अगस्त को जमुई और बांका में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news