Chirag Paswan Politics: मोदी के 'हनुमान' के बदल रहे तेवर, एक बार फिर से BJP को दी टेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400559

Chirag Paswan Politics: मोदी के 'हनुमान' के बदल रहे तेवर, एक बार फिर से BJP को दी टेंशन

Chirag Paswan News: जातीय जनगणना हो या झारखंड विधानसभा चुनाव, चिराग पासवान ने बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला बयान दिया है. इससे लगता है कि बिहार एनडीए में कुछ गड़बड़ जरूर है. 

पीएम मोदी के साथ चिराग पासवान

Chirag Paswan Politics: लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान इन दिनों कुछ बदले-बदले नजर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से वह बीजेपी को टेंशन देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. चिराग जब तक एनडीए से दूर रहे तब तक खुद को 'पीएम मोदी का हनुमान' बताते रहे, लेकिन जैसे ही एनडीए सरकार में जगह मिली, वह बीजेपी के खिलाफ ही खेलने में लग गए. एससी-एसटी के आरक्षण का मुद्दा हो या वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक या फिर लेटरल एंट्री, हर जगह उन्होंने मोदी सरकार के विरोध में आवाज उठाई. अब वह जातीय जनगणना के मुद्दे पर भी विपक्ष के साथ खड़े दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ जनता तक सही से पहुंचाने के लिए सरकार के पास जाति-आधारित आंकड़ा होना चाहिए. उन्होंने साफ कहा कि हम चाहते हैं कि जाति जनगणना हो.

चिराग पासवान ने कहा कि ये योजनाएं मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से बनाई जाती हैं. ऐसे में सरकार के पास उस जाति की जनसंख्या की जानकारी होनी चाहिए. जबकि, केंद्र सरकार ने संसद में स्पष्ट कर दिया है कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराएगी. मतलब साफ है कि चिराग अब केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने झारखंड में भी बीजेपी को टेंशन देने की पूरी तैयारी कर ली है. चिराग की पार्टी ने झारखंड में 28 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी की मेंटल जांच होनी चाहिए...', BJP सांसद मनोज तिवारी का विवादित बयान

झारखंड चुनाव को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी झारखंड में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ें या अकेले इस पर भी जल्द ही विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो पर काम करना शुरू कर दिया है. मेनिफेस्टो के जरिए उनकी पार्टी झारखंड के विकास को लेकर अपनी सोच को जनता के सामने रखेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पार्टी अकेले भी चुनाव लड़ेगी तो समर्थन NDA सरकार के साथ रहेगा. उनकी इस घोषणा से बीजेपी टेंशन में आ गई है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग ने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे थे और जेडीयू को इसका काफी नुकसान पड़ा था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news