Jharkhand Politics: चंपई सोरेन के BJP में शामिल होने के अटकलों के बीच कांग्रेस ने कहा, ‘इंडिया’ को कोई फर्क नहीं पड़ेगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389913

Jharkhand Politics: चंपई सोरेन के BJP में शामिल होने के अटकलों के बीच कांग्रेस ने कहा, ‘इंडिया’ को कोई फर्क नहीं पड़ेगा

Jharkhand Politics: झारखंड की राजनीति चंपई सोरेन को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच कांग्रेस नेता अजय कुमार ने कहा कि चंपई सोरेन अगर भाजपा में शामिल हो जाते हैं, तो वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा कहां जाएंगे.

चंपई सोरेन

जमशेदपुर: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस नेता अजय कुमार ने रविवार को बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि झामुमो नेता के विरोधी खेमे में शामिल होने से राज्य में सत्तारूढ़ ‘इंडिया’ गठबंधन को कोई समस्या नहीं होगी. कुमार ने दावा किया कि अगर सोरेन पाला बदलते हैं तो इससे राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच दरार पैदा हो जाएगी. चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सत्तारूढ़ गठबंधन को कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस साल विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा होंगे. लेकिन इससे निश्चित रूप से भाजपा नेताओं के बीच दरार पैदा होगी.’’

कांग्रेस नेता ने पूछा, ‘‘अगर चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो जाते हैं, तो वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा कहां जाएंगे? हो सकता है, भाजपा नेतृत्व ने वरिष्ठ आदिवासी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का प्रयास किया हो. भाजपा की अपने नेताओं का अपमान करने की आदत है.’’ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच रविवार को दिल्ली पहुंचे.

सोरेन के एक करीबी सहयोगी ने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को कोलकाता से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए. उन्होंने और ब्योरा देने से इनकार कर दिया. वहीं दिल्ली रवाना होने से पहले 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को JMM नेता चंपई सोरेन ने भाजपा में शामिल होने की अफवाहों पर कहा था कि क्या अफवाहें हैं, नहीं हैं, यह हमें नहीं पता. हमें खबर ही नहीं पता है तो हम सच, झूठ का क्या आंकलन करेंगे. हमें कुछ नहीं पता है...हम जहां हैं वहीं हैं.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- सुबह दी सफाई अब दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन, साथ में कई विधायक, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

Trending news