Jharkhand Politics: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, विधानसभा चुनाव के लिए 1 सीट से आ रहे इतने आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410398

Jharkhand Politics: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, विधानसभा चुनाव के लिए 1 सीट से आ रहे इतने आवेदन

Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है. कांग्रेस ने इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है.

झारखंड विधानसभा चुनाव

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है. कांग्रेस ने विधानसभा सीटों के चयन और उम्मीदवारों को चिन्हित करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. वहीं 3 सदस्यों की स्क्रीनिंग कमेटी दो दिवसीय झारखंड दौरे पर थी. कल स्क्रीनिंग कमेटी ने राज्य के सभी बड़े नेताओं के साथ बैठक की और सीटों पर मंथन किया. वहीं आज सभी जिला अध्यक्षों और उम्मीदवारों के साथ मुलाकात की. इसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडानकर ने प्रेस वार्ता कर कहा की स्क्रीनिंग कमेटी के गठन होने के बाद दो मीटिंग दिल्ली में हो चुकी है. हम दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचे है.

इस दौरे में प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात हुई है और 81 विधानसभा में जो दावेदारी प्रत्याशी कर रहे है उनको लेकर चर्चाएं की गई. इस दौरे के दौरान हमने ये समझने की कोशिश की है प्रत्याशियों की भावना क्या है. इसके बाद डिस्ट्रिक्ट लेवल पर हमारा भ्रमण होगा. पार्टी के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे है. उनके साथ मुलाकात करना है. ऐसा लग रहा है जैसे फिर से हमारी सरकार बन जाएगी. प्रत्याशियों की एक विधानसभा से 50 से 100 तक आवेदन आ रहे है. कैंडिडेट चुनाव लड़ना चाहते है. 

ये भी पढ़ें- ‘मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना विधानसभा चुनाव से पहले छलावा’, BJP का हेमंत सरकार पर वार

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष ने आगे कहा कि जो लोग पॉलिटिक्स में आना चाहते है. वह भी पार्टी से जुड़ रहे है. यह अच्छी साइन है. काफी सीनियर लीडर पॉलिटिक्स को काफी समय से समझते है. वह भी पार्टी में आ रहे हैं. पूरे देश की जिम्मेदारी आज कांग्रेस के ऊपर है कि कैसे बीजेपी को रोकना है पूरे देश के लोग कांग्रेस को चाहते हैं. जो लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं उनके साथ कोई सैक्रिफिस नहीं किया जाएगा. उन्होंने जातीय समीकरण पर कहा कि सोशल इंजीनियरिंग का चैंपियन हमेशा से कांग्रेस रहा है. लोकसभा हो या फिर विधानसभा और हमारे पार्टी के सिद्धांत को कई पार्टियों कॉपी करने का भी काम कर रहे हैं.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news