Bihar Land Survey: ‘बिहार जमीन सर्वे में भ्रष्टाचार मचा हुआ है’, तेजस्वी ने सीएम नीतीश से कर दी ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432792

Bihar Land Survey: ‘बिहार जमीन सर्वे में भ्रष्टाचार मचा हुआ है’, तेजस्वी ने सीएम नीतीश से कर दी ये मांग

Bihar Land Survey: बिहार में हो रहे जमीन सर्वे को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. तेजस्वी यादव ने जमीन सर्वे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में इन दिनों जमीन सर्वे का काम तेजी से चल रहा है. वहीं जमीन सर्वे को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार में विपक्षी दल के नेता जमीन सर्वे को लेकर एनडीए सरकार पर लगातार हमलावर हैं. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में चल रहे लैंड सर्वे पर सवाल उठाए हैं. रविवार को मधुबनी में उन्होंने कहा कि लोग परेशान है. जमीन सर्वे में काफी भ्रष्टाचार मचा हुआ है. सर्वे से जुड़े नियमों को सरल बनाने की जरूरत है. लोगों से बात कर समीक्षा करनी चाहिए और कमियों को दूर करना चाहिए

वहीं विभागीय मंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने इस मामले में कहा कि लैंड सर्वे में तेजस्वी यादव का पैसा लगा है क्या? तेजस्वी यादव का पैसा लगा होगा क्योंकि उनके पास जमीन काफी है. नौकरी देने के नाम पर जमीन लेते हैं. लैंड सर्वे में किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार की आवश्यकता नहीं है. बिहार की जनता से मैने कह दिया है कि सर्वे आपकी मर्जी से होगा. कर्मचारी के मर्जी से नहीं होगा. यात्रा में गए हैं तो इस बात को वह घूम-घूम कर बताएं. जनता की मर्जी से सर्वे होगा तो किसी को कोई पैसा नहीं देना होगा. जनता मालिक है हम लोग जमीन लेकर नौकरी नहीं देते हैं तो जमीन में भ्रष्टाचार कैसे होगा.

ये भी पढ़ें- ‘कुछ गलत हो तो आपके लिए मैं हूं’, दिलीप जायसवाल ने जमीन सर्वे को लेकर कही बड़ी बात

वही जेडीयू के MLC नीरज कुमार ने कहा की जमीन सर्वे का काम ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद की जा रही है. वंशावली खुद सत्यापित करना है तो तेजस्वी यादव को पैसा क्यों लगेगा. वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा लैंड सर्वे मामले में काफी शिकायत आ रही है.  सरकार को इस मामले में गौर करने की आवश्यकता है. सर्वे में हेरा फेरी और अनियमित की शिकायत आ रही है. सरकार का यह कर्तव्य होता है विपक्ष की तरफ से कोई चिंता आई है तो उसका निवारण करें.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news