Jharkhand: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कसी कमर, लोकसभा इलेक्शन में हार की शुरू की समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2292571

Jharkhand: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कसी कमर, लोकसभा इलेक्शन में हार की शुरू की समीक्षा

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में फिर से एनडीए की सरकार बन गई हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने प्रदर्शन से उत्साहित नजर आ रही है. कांग्रेस प्रवक्ता ने इसको लेकर कहा कि देश और राज्य की जनता ने हमारी तैयारी का हमें फलाफल दे दिया है. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ बीजेपी 400 पर के नारे लगा रही थी, जनता ने उनको पूर्ण बहुमत भी नहीं दिया. 

झारखंड कांग्रेस

Jharkhand News: झारखंड में लगातार दो लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पार्टी काफी चिंतित है. पार्टी नहीं चाहती है कि जो हाल लोकसभा इलेक्शन में हुआ, विधानसभा चुनावों में इसी स्थिति का सामना करना पड़े. इसके लिए पार्टी लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने वाली है. लिहाजा कांग्रेस के प्रभारी अब्दुल गनी मीर ने आशा के विपरीत खराब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारणी की बैठक रांची स्थित संगम गार्डन में की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, राज्य के कांग्रेस कोटा से मंत्री, विधायक और तमाम नेता शामिल हुए. इस बैठक में इस लोकसभा चुनाव में हार के साथ-साथ आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई. 

जानकारी के मुताबिक, जिन सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है, उसकी समीक्षा के लिए एक टीम तैयार की जा रही है. यह टीम विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी और ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट तैयार करेगी. इस रिपोर्ट को केंद्रीय नेतृत्व को भी भेजा जा सकता है. इसके अलावा अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है, जिससे प्रदेश की सत्ता में बीजेपी को कोई मौका ना मिले. इसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी तैयारी पूरी मजबूती से जारी है. उन्होंने कहा कि हमारा इंडिया गठबंधन तमाम सीटों पर मजबूती से तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें- एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप में भ्रष्टाचार, बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग

लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में फिर से एनडीए की सरकार बन गई हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने प्रदर्शन से उत्साहित नजर आ रही है. कांग्रेस प्रवक्ता ने इसको लेकर कहा कि देश और राज्य की जनता ने हमारी तैयारी का हमें फलाफल दे दिया है. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ बीजेपी 400 पर के नारे लगा रही थी, जनता ने उनको पूर्ण बहुमत भी नहीं दिया. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी जी अब बैसाखी के सहारे सरकार चला रहे हैं. हमें लगता है कि जनता के साथ हमारा सीधा संवाद है और हम उनके सुख-दुख के भागी बनते हैं. हम जनता को चलाने और बरगलाने का काम नहीं करते है.

लोकसभा इलेक्शन बीतते ही झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि स्वाभाविक तौर पर सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट रही हैं. हमारा शीर्ष नेतृत्व भी जल्द ही बैठक करेगा और उसके बाद रणनीति तय करेगा. हम लोग उसी रणनीति पर मैदान में उतरेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे आला नेताओं के बीच में अभी विचार-विमर्श का दौर चल रहा है. केंद्रीय और कार्यकारी समिति की जल्द ही एक बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें तमाम बिंदुओं का मंथन होगा. मनोज पांडेय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो परिणाम मिले हैं, वह उत्साहित करने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई पुरी, झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं में उत्साह है. क्योंकि हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है और बीजेपी का वोट प्रतिशत घटा है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को लगता है कि हेमंत सोरेन को जेल में रखकर यह सत्ता हासिल कर सकते हैं तो हमारे पास कल्पना सोरेन तैयार हैं. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में उनका असर देखा है. वहीं इस पर बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी भूल जाती है कि प्रदेश में उनकी सिर्फ एक सांसद थीं. बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा कि कांग्रेस को जरूरत होती है अपनी तैयारी को लेकर हल्ला-गुल्ला करने की. हमारी पार्टी हमेशा जनता के बीच रहती है और हमारे कार्यकर्ता हमेशा चुनाव के मोड में रहते हैं.

Trending news