Jharkhand News: पाकुड़ में बकरीद के दिन विवाद, अब राज्यपाल से मिले BJP विधायक, कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2306601

Jharkhand News: पाकुड़ में बकरीद के दिन विवाद, अब राज्यपाल से मिले BJP विधायक, कार्रवाई की मांग

Jharkhand News: झारखंड के पाकुड़ में बकरीद के दिन हुए विवाद को लेकर बीजेपी विधायकों ने आज राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की. उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है.

राज्यपाल से मिले BJP विधायक

रांची: झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान भाजपा नेताओं ने बकरीद के दिन पाकुड़ के गोपीनाथपुर गांव में हुए उपद्रव की जांच की मांग की. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से कहा कि वह इस मामले में न्यायिक जांच कराएं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

दरअसल, बकरीद के दिन गोपीनाथपुर गांव में एक व्यक्ति ने सड़क किनारे गोवंशीय पशु की कुर्बानी दी थी. गांव के लोगों ने इसका विरोध किया तो उन पर हमला किया गया. इस दौरान पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर से आए उपद्रवियों ने बम फेंकने के साथ-साथ फायरिंग करते हुए एक मकान में आग लगा दी थी. भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने गोपीनाथपुर गांव में स्थायी पुलिस पिकेट की स्थापना, केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती, ग्रामीणों को हुई क्षति का मुआवजा और राज्य में प्रतिबंधित मांस की बिक्री करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की.

राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. इसके अलावा ग्रामीणों को पक्का मकान देने, गांव में पेयजल एवं बिजली मुहैया कराने और स्कूल स्थापित करने की भी मांग की गई है. भाजपा प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष के अलावा विधायक नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, रणधीर कुमार सिंह एवं अमित मंडल शामिल थे. बता दें कि इससे पहले बीजेपी के डेलिगेशन ने पाकुड़ जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था और वहां स्थिति को समझा था. बकरीद के दिन हुए प्रतिबंधित मांस को लेकर विवाद में समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया था.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: एक्शन में झारखंड BJP, चुनाव के लिए बनाया 90 दिनों का प्लान

Trending news