Cyclone Michaung: बिहार में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग बरपाएगा कहर! बंगाल से आने वाली कई ट्रेनें रद्द
Advertisement

Cyclone Michaung: बिहार में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग बरपाएगा कहर! बंगाल से आने वाली कई ट्रेनें रद्द

Cyclone Michaung: मिचौंग तूफान को लेकर बिहार में भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, पटना सहित अधिसंख्य भागों में सुबह के समय कोहरे व धुंध का प्रभाव बना रहेगा. पटना सहित 26 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

फाइल फोटो

Cyclone Michaung: दक्षिण भारतीय राज्यों में मिचौंग तूफान (Cyclone Michaung) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के तटीय इलाकों में हवाओं के साथ तेज बारिश शुरू हो चुकी है. बीते 3-4 दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, तूफान मिचौंग कल यानी 5 दिसंबर को नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से गुजर सकता है. आंध्र और तमिलनाडु में हालात बिगड़ने पर राहत और बचाव के लिए NDRF की टीमों को कई दिन पहले से ही तैनात रखा गया है. हालांकि, अभी तक ऐसी स्थिति पैदा नहीं हुई कि इन्हें एक्शन में आना पड़े.

रेलवे पर भी पड़ा तूफान का प्रभाव

मिचौंग तूफान को लेकर बिहार में भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, पटना सहित अधिसंख्य भागों में सुबह के समय कोहरे व धुंध का प्रभाव बना रहेगा. पटना सहित 26 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. उधर रेलवे पर भी मिचौंग तूफान का असर देखने को मिल रहा है. मिचौंग चक्रवात के कारण दक्षिण भारत से गुजरने वाली कई ट्रेनों को तो रद्द कर ही दिया गया है. जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें दानापुर- एसएमबीटी बेंगलुरू, पटना एर्नाकुलम और कोयम्बटूर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- 

तूफान के कारण ये ट्रेनें हुईं रद्द

रांची रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार, चक्रवात मिचौंग के कारण हटिया-बेंगलुरु और हटिया अर्णकुलम एक्सप्रेस इस पूरे सप्ताह रद्द रहेगी. चक्रवात ‘मिचौंग’ के कारण हटिया-सर विश्वईश्वरैया, बेंगलुरु एक्सप्रेस 3 दिसंबर को रद्द कर दिया गया है. वहीं सर विश्वईश्वरैया- हटिया एक्सप्रेस 5 दिसंबर को रद्द रहेगी. हटिया-एर्नाकुलम धरती आबा एक्सप्रेस 4 दिसंबर को और एर्नाकुलम-हटिया धरती आबा एक्सप्रेस ट्रेन 6 दिसंबर को रद्द रहेगी. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- 

इन क्षेत्रों से टकराएगा तूफान

मौसम विभाग की अपडेट के मुताबिक, चक्रवाती तूफान मिचौंग 3 दिसंबर की रात को चेन्नई से 150 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व में बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में केंद्रित है. 5 दिसंबर की सुबह तक तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराएगा. आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम में बारिश शुरू हो चुकी है. इस चक्रवात के कारण ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश और तेज हवाओं का खतरा बना हुआ है.

Trending news