Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स को लेकर कंफ्यूजन दूर, जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने PM और CM का जताया आभार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419667

Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स को लेकर कंफ्यूजन दूर, जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने PM और CM का जताया आभार

Darbhanga AIIMS: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज दरभंगा में एम्स की जमीन का निरीक्षण किया है. वहीं दरभंगा एम्स बनाने को लेकर संजय झा ने पीएम और सीएम को धन्यवाद दिया है.

दरभंगा एम्स

दरभंगा: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा अपने बिहार दौरे के दौरान आज दरभंगा में एम्स की जमीन का जायजा लेने पहुंचे हैं. इस दौरान समर्थकों ने उनका ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया है. इस मौके पर जेडीयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने कहा कि दरभंगा में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने आज एम्स निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई भूमि का स्थल निरीक्षण किया. साथ ही डीएमसीएच परिसर में नवनिर्मित 210 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में एनडीए परिवार के कई वरिष्ठ नेतागण के साथ शामिल हुआ.

संजय झा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जेपी नड्डा के खुद दरभंगा आकर एम्स के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन का स्थल निरीक्षण करने से दरभंगा एम्स को लेकर हर तरह का कन्फ्यूजन दूर हो गया है. जेपी नड्डा ने स्पष्ट कहा है कि दरभंगा एम्स देश के बेहतरीन एम्स में से एक होगा. मैं बिहार को दूसरा एम्स देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरा एम्स दरभंगा को देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति मिथिलावासियों की ओर से पुन: आभार जताना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि बिहार देश का दूसरा राज्य है, जिसे दो एम्स मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब बिहार को दूसरा एम्स दिया, तब इसकी मांग राज्य के कई शहरों से हो रही थी. लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तय किया कि पीएमसीएच के बाद बिहार का दूसरा सबसे पुराना अस्पताल डीएमसीएच है, इसलिए दूसरा एम्स भी दरभंगा में ही बनेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बार-बार यह भी स्पष्ट किया है कि दरभंगा एम्स तक फोरलेन कनेक्टिविटी देने के साथ-साथ और जो भी जरूरत होगी, राज्य सरकार अपने स्तर से कराएगी.

ये भी पढ़ें- Patna Gaya Fourlane: पटना-गया-डोभी फोरलेन पर जल्द दौड़ेंगी गाड़ियां, जानें कितना काम हुआ है पूरा

संजय झा ने आगे कहा कि हमें विश्वास है दरभंगा एम्स मिथिला के लिए 'गेम चेंजर' साबित होगा. प्रदेश में अब सड़क संपर्कता इतनी अच्छी है कि उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों के साथ-साथ नेपाल तक से लोग दरभंगा एम्स में आकर इलाज करा सकेंगे. आनेवाले वर्षों में दरभंगा इलाज का एक बड़ा केंद्र बनेगा और क्षेत्र में रोजगार के नये-नये अवसर पैदा होंगे.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news