Bihar News: अपार्टमेंट में चल रहा था 2000 के नोटों को बदलने का खेल, लगभग 10 लाख के साथ 14 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2188976

Bihar News: अपार्टमेंट में चल रहा था 2000 के नोटों को बदलने का खेल, लगभग 10 लाख के साथ 14 गिरफ्तार

Bihar News: पटना पुलिसने अपार्टमेंट में चल रहे बंद 2000 के नोटों के बदलने के खेल का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

2000 के नोटों को बदलने का खेल

पटना: पटना पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर पटना पुलिस ने पाटलिपुत्र स्टेशन के नजदीक एक अपार्टमेंट में छापेमारी के दौरान अपार्टमेंट से 14 लोग को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों की तलाशी के दौरान उनके पास से तकरीबन 9 लाख 74 हजार के 2000 के नोट बरामद हुए. इसके अलावा सभी के पास 14 मोबाइल फोन जब्त किया गया है.जिस मोबाइल फोन में भारत के कई राज्य से उनके मोबाइल फोन पर 2000 के नोटों की तस्वीर भेजी जा रही है.

गिरफ्तार किए गए तमाम 14 नोट के सौदागर भारत के अलग-अलग राज्य और अलग-अलग जिले से हैं. ये लोग देश के अलग-अलग राज्य में नोट के अदला-बदली का काम किया करते हैं. बता दें कि आरबीआई ने 2000 के नोट बंद कर दिया है लेकिन लोगों से 2000 के नोट को परसेंटेज पर लिया करते हैं और फिर उसे अदला बदली कर लेते हैं. उनके टीम में तकरीबन सैकड़ों ऐसे लोग हैं जो इस काम को किया करते हैं और कई बैंक के कर्मचारी भी शामिल है. जिसकी जांच पटना पुलिस कर रही है.

रूपसपुर थाना अध्यक्ष ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर हम लोगों ने पाटलिपुत्र स्टेशन के नजदीक एक फ्लैट में छापेमारी की. जहां से इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से बंद पड़े 2000 के 10 लाख के आसपास कैश बरामद किए गए हैं. उनके मोबाइल में जिस जिस राज्य से लोगों ने तस्वीर भेजी है उसकी जांच की जा रही है. बड़े पैमाने पर नोट की अदला बदली इन्हें बिहार में करनी थी. जिसको लेकर ये लोग आए थे. आगे पूछताछ की जा रही है जल्दी सभी सरगना को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, कांग्रेस और राजद ने एक साथ पूछ डाले कई सवाल

Trending news