Bihar News: बिहार में भी फाइव स्टार होटल हो रहा तैयार, तेजस्वी यादव ने बताई जगह
Advertisement

Bihar News: बिहार में भी फाइव स्टार होटल हो रहा तैयार, तेजस्वी यादव ने बताई जगह

बिहार में फाइव स्टार होटलों का निर्माण हो रहा है. यह जानकर चौंकने की जरूरत नहीं है. दरअसल बिहार में एक नहीं 5 फाइव स्टार होटल बनाए जा रहे हैं. बिहार के पर्यटन विभाग की तरफ से यह जानकारी मिली है. बिहार के डिप्टी सीएम और पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव ने इस बारे में बताया.

फाइल फोटो

Bihar News: बिहार में फाइव स्टार होटलों का निर्माण हो रहा है. यह जानकर चौंकने की जरूरत नहीं है. दरअसल बिहार में एक नहीं 5 फाइव स्टार होटल बनाए जा रहे हैं. बिहार के पर्यटन विभाग की तरफ से यह जानकारी मिली है. बिहार के डिप्टी सीएम और पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव ने इस बारे में बताया. उनकी मानें तो बिहार के गया में दो पांच सितारा होटल बनकर तैयार है जबकि राजधानी पटना में तीन 5 स्टार होटलों का निर्माण हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- संयोजक नहीं, जेडीयू ने तो नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग कर दी

तेजस्वी यादव ने बोधगया में होटल संचालकों को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी. तेजस्वी ने यहां लोगों से कहा कि बिहार सरकार नई पर्यटन नीति के तहत होटल, थीम पार्क आदि बनाने पर 25 करोड़ रुपए की सब्सिडी दे रही है. 

बता दें कि पटना में बांकीपुर बस स्टैंड के पास, पाटलिपुत्र अशोक और सुल्तान पैलेस में पांच सितारा होटलों का निर्माण हो रहा है. इसको लेकर नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में जो कैबिनेट की बैठक 26 दिसंबर को हुई थी उसी में फैसला ले लिया गया था. इसके तहत विभाग राज्य में पर्यटन के विकास के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं तैयार करा रहा है और इसमें निवेश करनेवालों को कई तरह के फायदे भी सरकार देगी. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दो बार बिहार आने के मायने क्या हैं?

नीतीश कैबिनेट की तरफ से इन पांच सितारा होटलों के निर्माण को मंजूरी प्रदान की गई थी. इन होटलों का निर्माण पीपीपी मोड पर हो रहा है. इन होटलों के शुरू होने से यहां बिहार में आनेवाले पर्यटकों को विश्वस्तरीय सुविधा मिल सकेगी. जिसका अभी अभाव है. साथ ही इसकी वजह से पर्यटन को एक नई दिशा भी मिलेगी.      

Trending news