Hemant soren Cabinet: हेमंत सोरेन कैबिनेट का विस्तार कल, कांग्रेस से एक नया चेहरा हो सकता है शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325945

Hemant soren Cabinet: हेमंत सोरेन कैबिनेट का विस्तार कल, कांग्रेस से एक नया चेहरा हो सकता है शामिल

Hemant soren Cabinet: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार को हेमंत सोरेन के कैबिनेट के विस्तार होने जा रहा है. संभावना है कि इसमें पुराने चेहरों को ही दोहराया जा सकता है.

हेमंत सोरेन कैबिनेट का विस्तार कल

रांची: लैंड स्कैम मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर निकले हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण करने के बाद से ही इस बात की चर्चा होने लगी थी कि हेमंत सोरेन कैबिनेट के विस्तार कब होगा. ऐसे में अब कैबिनेट विस्तार के कयासों पर विराम लग गया है. हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल का विस्तार 8 जुलाई को अपराह्न 3:30 बजे होगा. विधानसभा के बिरसा मंडप में विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. इस बारे में राजभवन से स्वीकृति मिल गई है.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 8 जुलाई को ही सदन में विश्वास मत हासिल करना है. हालांकि संख्या बल के लिहाज से सरकार के लिए यह मात्र औपचारिकता भर है. दरअसल, लैंड स्कैम मामले में जमानत मिलने के बाद 28 जून को जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन ने 3 जुलाई को सत्ताधारी दल के विधायक के रूप में चुने जाने के बाद 4 जुलाई को अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इससे पहले योजना थी कि सीएम समेत मंत्रियों को 7 जुलाई यानी रथयात्रा के दिन शपथ ग्रहण कराया जाएगा. बाद में कुछ आंतरिक वजहों से हेमंत सोरेन ने 4 जुलाई को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी.

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस कोटे एक नया नाम मंत्रिपरिषद में शामिल हो सकता है. दरअसल पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के जेल जाने से उनका पद है खाली. वहीं जेएमएम की तरफ से मंत्रियों के सूची में बदलाव की संभावना कम है. बता दें कि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद पूर्व सीएम चंपई सोरेन के कैबिनेट में झामुमो कोटे से मिथिलेश ठाकुर, दीपक बिरुआ, बसंत सोरेन,  बेबी देवी और हफीजुल हसन को मंत्री बनाया गया था. इसके अलावा राजद कोटे से इकलौते विधायक होने की वजह से सत्यानंद भोक्ता का मंत्री मंडल में नाम होना तय है.

 इनपुट- धीरज ठाकुर

ये भी पढ़ें- चिराग बोले- गोल्डन पासवान हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, होगी सख्त कार्रवाई

Trending news