मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ेंगे हेमंत सोरेन, गठबंधन के विधायकों की बैठक खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2042360

मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ेंगे हेमंत सोरेन, गठबंधन के विधायकों की बैठक खत्म

Bihar News : बैठक में विधायकों ने एक स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने और पद छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. विधायकों ने यह भी कहा कि हेमंत सोरेन अगले 15 साल तक झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ेंगे हेमंत सोरेन, गठबंधन के विधायकों की बैठक खत्म

रांची  : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर बुलाई गई गठबंधन के विधायकों की बैठक में यह तय किया गया कि सीएम को अपने पद पर बने रहना चाहिए. उसके बाद तय किया गया कि हेमंत सोरेन इस्तीफा नहीं देंगे. इससे पहले खबर आई थी कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद सरकार का चेहरा बदल सकता है और हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बना सकते हैं. लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पद पर बने रहेंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय कई समन भेज चुकी है. दरअसल, ईडी हेमंत सोरेन से भूमि सौदे से जुड़े मनी लांड्रिंग के एक मामले में पूछताछ करना चाहती है और इसके लिए एजेंसी की तरफ से 7 समन भेजे जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि यह ईडी का आखिरी समन है. हेमंत सोरेन लगातार इन समन को नजरंदाज करते आए हैं. इस पर कानून के जानकारों का मानना है कि अब एजेंसी मुख्यमंत्री के आवास पर आकर या तो पूछताछ कर सकती है या फिर गिरफ्तार भी कर सकती है.

उधर, झारखंड की इस राजनीतिक क्राइसिस को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन की बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर बैठक बुलाई गई. बैठक में विधायकों ने एक स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने और पद छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है. विधायकों ने यह भी कहा कि हेमंत सोरेन अगले 15 साल तक झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा, गठबंधन में सब ठीक है और आने वाले 15 साल में झारखंड में मुख्यमत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. महागठबंधन की ही सरकार बनेगी और हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

ये भी पढ़िए- अटल पेंशन योजना क्या है, भारतीय नागरिक इस योजना का कैसे उठा सकते हैं लाभ?

 

Trending news