Jharkhand Politics: बीजेपी का दामन थामेंगे चंपई तो कितनी बदलेगी राज्य की सियासत, समझिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403746

Jharkhand Politics: बीजेपी का दामन थामेंगे चंपई तो कितनी बदलेगी राज्य की सियासत, समझिए

Champai Soren: झारखंड में सियासी सरगर्मियों तेज हो गई है. इन सबके बीच चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. अशोक बड़ाईक ने कहा कि उनके आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी. जिसका असर आगामी विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा. 

चंपई सोरेन (File Photo)

Jharkhand Politics: जेएमएम के कद्दावर नेता चंपई सोरेन के नई राजनीतिक सफर का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. जब 40 साल के राजनैतिक सफर के बाद तीर धनुष का साथ छोड़ चंपई सोरेन कमल थामते नजर आएंगे. अब चर्चा होने लगी है कि चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने के बाद झारखंड की राजनीति कितनी बदलेगी.  किस पार्टी को कितना फायदा होगा तो किसे नुकसान उठाना पड़ेगा. कितनी बदलेगी राज्य की सियासी फिजा. मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है. 

चंपई सोरेन का बीजेपी परिवार में स्वागत करते हुए प्रवक्ता अशोक बड़ाईक ने कहा कि उनके आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी. जिसका असर आगामी विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री हैं कोल्हान टाइगर के तौर पर लोग उन्हें जानते हैं और कोल्हान के अंदर जो उनका संघर्ष रहा है उसे वजह से उसे वहां के साथ-साथ पूरे राज्य की जनता जानती है. उनके आने से भारतीय जनता पार्टी का दायरा बढ़ेगा. भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से उन्हें अपमानित किया है जनता उनका साथ जरूर देगी.

मामले पर सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने कहा कि किसी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता और एक बार फिर महा गठबंधन मजबूती के साथ झारखंड में सरकार बनाएगी लेकिन मुझे उम्मीद है कि चंपई सोरेन एक बार फिर हमारे साथ होंगे.

यह भी पढ़ें:'गोपाल भैया झारखंड से आवे वाला लाल पानी पी छै...',पढ़िए JDU सांसद अजय मंडल का पलटवार

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने चंपई सोरेन के बहाने भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा की चंपई दा दिग्भ्रमित होकर गलत घर में चले गए. जिस घर को बनाने संवारने में योगदान था उसे घर को छोड़ दिया है जनता उनके साथ नहीं जाएगी जो परिस्थितियों हैं बीजेपी अपने आप को कमजोर देख रही है. वह अंतर कल की वजह से और कमजोर होती जाएगी. 5-5 पूर्व में मुख्यमंत्री सब की अपनी महत्वाकांक्षा आपस में क्लास होगा. वह लोग कमजोर होते जाएंगे और हम मजबूत होते जाएंगे.

इंडिया गठबंधन के पक्ष में झारखंड में एकतरफा लहर है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा. यह लहर और मजबूत होगी और हमारे पक्ष में लोग गोल बंद होंगे और इस बार की लड़ाई एक तरफा होगी.

रिपोर्ट: धीरज ठाकुर

यह भी पढ़ें:'हमारे समाज का अस्तित्व खतरे में...',घुसपैठ पर चंपई ने सीधे हेमंत को निशाने पर लिया

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news