IPS RS Bhatti: बिहार के DGP पद से हटे आरएस भट्टी, अब CISF के DG की मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2404637

IPS RS Bhatti: बिहार के DGP पद से हटे आरएस भट्टी, अब CISF के DG की मिली जिम्मेदारी

Bihar News: सीनियर IPS अधिकारी आरएस भट्टी की विदाई के साथ ही बिहार में अब नए डीजीपी की तलाश तेज हो गई है. वहीं IPS आरएस भट्टी को सीआईएसएफ के डीजी की जिम्मेदारी मिली है.

IPS आरएस भट्टी

Bihar News: बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी की विदाई हो गई है. अब उन्हें CISF के DG की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कड़क छवि के आईपीएस अधिकारी रहे आरएस भट्टी बिहार में कोई खास कमाल नहीं कर पाए. वह बिहार की कानून व्यवस्था को सुधारने में कामयाब नहीं हो सके. महागठबंधन सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कहने पर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें बिहार बुलाया था, लेकिन एनडीए में वापसी करने के बाद भट्टी को उन्हें जाने दिया. वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें सीआईएसएफ की जिम्मेदारी सौंपी है. भट्टी को सीआईएसएफ के डीजी के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी हो गई है. 

बिहार में अब नए डीजीपी की तलाश तेज हो गई है. नए डीजीपी के कार्यकाल में ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. वहीं आरएस भट्टी 2022 में बिहार के डीजीपी बने थे. वे तकरीबन डेढ़ साल तक इस पद रहे. बिहार पुलिस में वह पहले भी काम कर चुके थे. वे पटना के सिटी एसपी रह चुके हैं. इसके अलावा सीवान और पूर्णिया जिले के एसपी भी रहे चुके हैं. वे 1990 बिहार कैडर बैच के कड़क IPS अधिकारी माने जाते हैं. बिहार के कई जिलों में एसपी रहते हुए उन्होंने कई बाहुबलियों पर शिकंजा कसा था. लेकिन बिहार डीजीपी के रूप में कोई खास छाप नहीं छोड़ सके. 

ये भी पढ़ें- बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के DDC बदले गए

केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार, CISF में IPS भट्टी का कार्यकाल 13 महीने का होगा. वे 30 सितंबर 2025 तक CISF के DG बने रहेंगे. किसी प्रदेश के DGP रहते हुए CISF में डायरेक्टर जनरल बनने वाले वे पहले व्यक्ति बन गए हैं. हालांकि, बिहार डीजीपी के रूप में उनका कार्यकाल विवादों से घिरा रहा. बिहार डीजीपी के पद से उनका अचानक से इस्तीफा देना, समझ नहीं आया. इसके लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई गईं. कुछ लोगों का मानना है कि राज्य सरकार के साथ उनके संबंध अच्छे नहीं थे, जबकि अन्य का कहना है कि वो खुद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाना चाहते थे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news