Bihar News: सियासत में फिर गरमाया 'DNA' का मुद्दा, जानें किसके बयान से मच गया बवाल?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1999711

Bihar News: सियासत में फिर गरमाया 'DNA' का मुद्दा, जानें किसके बयान से मच गया बवाल?

बिहार की सियासत में 'DNA' वाला भूचाल इस बार तेलंगाना से चलकर आया है. दरअसल तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी है और वहां के मुख्यमंत्री के तौर पर रेवंत रेड्डी ने शपथ ग्रहण किया है.

फाइल फोटो

Bihar News: बिहार की सियासत में 'DNA' वाला भूचाल इस बार तेलंगाना से चलकर आया है. दरअसल तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी है और वहां के मुख्यमंत्री के तौर पर रेवंत रेड्डी ने शपथ ग्रहण किया है. कांग्रेस भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन INDIA का हिस्सा है लेकिन, तेलंगाना के नवनियुक्त सीएम ने बिहारी डीएनए को लेकर बयान दे दिया जिसके बाद सियासी बवाल मच गया है. 

रेवंत रेड्डी ने पत्रकारों से बात करते हुए बिहार का डीएनए VS तेलंगाना का डीएनए वाला सुर छेड़ दिया, उन्होंने कहा कि वह तेलंगाना के लिए बेहतर विकल्प हैं. इससे पहले राज्य के गठन के बाद केसीआर वहां के सीएम बने जिनकी सरकार को सत्ता से बेदखल कर कांग्रेस वहां काबिज हुई है. ऐसे में रेवंत रेड्डी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि के. चंद्रशेखर राव का डीएनए बिहारी है. जबकि मेरा डीएनए तेलंगाना का है. उन्होंने आगे कहा कि केसीआर बिहारी हैं और कुर्मी जाति से आते हैं और वहां से आकर तेलंगाना में बस गए. ऐसे में केसीआर के डीएनए यानी बिहार के डीएनए से उनका यानी तेलंगाना का डीएनए बेहतर है. 

ये भी पढ़ें- बाप रे बाप! आपका बच्चा भी तो रोज 4 घंटे से ज्यादा स्मार्टफोन नहीं कर रहा इस्तेमाल

बिहार में रेवंत रेड्डी के इस बयान के बाद से ही सियासी बवाल मच गया है. भाजपा ने इस हाथों हाथ लिया है और वह रेवंत रेड्डी के इस बयान की जमकर आलोचना कर रही है. भाजपा मांग कर रही है कांग्रेस सहित INDIA गठबंधन के तमाम दल रेवंत रेड्डी के इस बयान की आलोचना करें और मुख्यमंत्री से इस बयान के लिए माफी मांगने को कहें. 

रविशंकर प्रसाद ने रेवंत रेड्डी के इस बयान को बेहद शर्मनाक, अहंकार से भरा और विभाजनकारी बताया है. उन्होंने रेवंत रेड्डी से बिहारियों के खिलाफ किए गए इस तरह की टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की है. रविशंकर प्रसाद ने रेवंत रेड्डी के इस बान पर चुप्पी साधे नीतीश कुमार, बिहार कांग्रेस के नेताओं और सोनिया और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला. 

वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि रेड्डी की टिप्पणी से बिहार के जनमानस की भावनाएं आहत हुई है. नीतीश कुमार को रेवंत रेड्डी की इस टिप्पणी पर जवाब देना चाहिए. सुशील मोदी ने भी रेवंत रेड्डी की इस टिप्पणी पर उनसे माफी की मांग की है.  

Trending news