Patna News: जगदानंद सिंह ने आशा जायसवाल सहित इस नेता को राजद से किया बाहर, जानें क्यों?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2341067

Patna News: जगदानंद सिंह ने आशा जायसवाल सहित इस नेता को राजद से किया बाहर, जानें क्यों?

Bihar Politics: आरजेडी के कई नेता लगातार जन सुराज अभियान से जुड़ रहे हैं. अभी कुछ ही दिनों पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक पत्र जारी कर पार्टी के नेताओं से जन सुराज में नहीं जुड़ने की अपील की थी.

जगदानंद सिंह

RJD News: आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने 2 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है. जिन नेताओं को पार्टी से बाहर किया गया है उनमें- अजीत यादव और आशा जायसवाल शामिल हैं. दोनों पर पार्टी विरुद्ध कार्य करने का आरोप है, इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. हालांकि, दोनों पहले ही प्रशांत किशोर के जन सुराज से जुड़ चुके हैं. बता दें कि जगदानंद सिंह ने इससे पहले एक पत्र जारी करके दोनों से जन सुराज से नहीं जुड़ने की अपील की थी. जब दोनों पर प्रदेश अध्यक्ष के पत्र का कोई असर नहीं हुआ तो उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया. जगदानंद सिंह ने इसके संबंध में आधिकारिक लेटर जारी कर दिया है.

अजीत यादव भागलपुर में RJD के बड़े नेता माने जाते थे. वे भागलपुर में राजद के जिला प्रवक्ता थे और इसके पहले आरजेडी के किसान प्रकोष्ठ से भी जुड़े रहे हैं. इनके जाने से जिले में राजद का जनाधार घटने की संभावना जताई जा रही है. वहीं आशा जायसवाल राजद महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष और सुल्तानगंज से जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं. इन नेताओं के जन सुराज से जुड़ने का असर राजद आलाकमान पर भी दिखने लगा है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्र लिखकर इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

ये भी पढ़ें- 13 महीने बाद पटना में जुटेंगे दिग्गज नेता, शिवराज सिंह चौहान बनाएंगे रणनीति

RJD से 6 साल के लिए निकाला गया

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने अजीत यादव और आशा जायसवाल के नाम से दो पत्र जारी किया है. उसमें उन्होंने लिखा है कि ज्ञात हो कि आप दल के अनुशासन के विपरित जन सुराज संगठन से जुड़कर दल विरोधी कार्य कर रहे हैं जिससे पार्टी की छवि धुमिल हुई है. अतः आपको दल विरोधी कार्य करने के कारण पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है.

TAGS

Trending news