Arvind Kejriwal ED Summon: केजरीवाल को मिला JDU का समर्थन, ED समन पर नीतीश सरकार के मंत्री नाराज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1938228

Arvind Kejriwal ED Summon: केजरीवाल को मिला JDU का समर्थन, ED समन पर नीतीश सरकार के मंत्री नाराज

JDU Supported AAP: जेडीयू ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ एकजुटता दिखाई है. राजद के बाद जदयू ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED की ओर से समन दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. 

अरविंद केजरीवाल

JDU Supported Arvind Kejriwal ED Summon: दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं पर बारी-बारी से शिकंजा कसता जा रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. केजरीवाल से पहले मनीष सिसोदिया और संजय सिंह इसी मामले में जेल जा चुके हैं. केजरीवाल को समन मिलने पर राजनीति शुरू हो चुकी है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने बड़ी चालाकी से खुद को अलग किया था, लेकिन उनकी चालाकी काम नहीं आएगी. वह भी जल्दी जेल आएंगे.

उधर सुप्रीम कोर्ट से AAP को बड़ा झटका मिला है. कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. इससे पूरी पार्टी में खलबली मची हुई है. आप नेताओं को अब अपने सबसे बड़े नेता यानी अरविंद केजरीवाल के जेल जाने का खतरा सता रहा है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को दावा किया कि 2 नवंबर को ED मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के बाद विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे.

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'समाज को बांटो और राज करो...', लालू-नीतीश पर PK का जबरदस्त हमला

इसके बाद केजरीवाल को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का समर्थन मिलने लगा है. जेडीयू ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ एकजुटता दिखाई है. राजद के बाद जदयू ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED की ओर से समन दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. नीतीश सरकार के 2 मंत्रियों ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बार-बार कहा जा रहा है कि यह राजनीति से प्रेरित है. जो लोग विपक्ष में हैं, उन पर कार्रवाई हो रही है. हमें लगता है कि आने वाले समय में न्यायालय इस सब चीजों को देखेगा.

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'पासवान स्वाभिमान सम्मेलन' में चिराग का छलका दर्द, कहा- मुझे तो अपनों ने ही दगा दिया

दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री संजय झा ने इस मामले में कहा कि यह मामला कोर्ट में है. हम लोग यही चाहते हैं कि जो भी सवाल उठ रहे हैं ईडी और इनकम टैक्स पर वो जरूर पारदर्शी होना चाहिए. राजद सांसद मनोज झा ने इस मामले में कहा कि अरविंद केजरीवाल को ईडी का नहीं भाजपा का नोटिस मिला है. उन्होंने कहा कि हमने-विपक्षी दलों ने ईडी, सीबीआई, आईटी बोलना बंद कर दिया है. विपक्ष के नोताओं को सिर्फ भाजपा से नहीं इन संस्थाओं से भी लड़ना है.

Trending news