Jharkhand Poltics: हेमंत सोरेन ने विधानसभा चुनाव की हुंकार भरी, बीजेपी ने ऐसे दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316035

Jharkhand Poltics: हेमंत सोरेन ने विधानसभा चुनाव की हुंकार भरी, बीजेपी ने ऐसे दिया जवाब

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि सिर्फ कहने से कोई झारखंडी नहीं होता. हेमंत सोरेन के खाने के अनुसार वह झारखंडी नहीं है.

JMM Vs BJP

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आते ही विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. वह जब से जमानत पर जेल से बाहर आए हैं, लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने झारखंड में एक बार फिर से जेएमएम की सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने इसके लिए अभी से अपनी पार्टी को काम लग जाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस बार झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार और बड़ी बहुमत के साथ बनने जा रही है और इस हालत को बनाने वाली भी बीजेपी है. सोरेन के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि सिर्फ कहने से कोई झारखंडी नहीं होता. हेमंत सोरेन के खाने के अनुसार वह झारखंडी नहीं है.

झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता अशोक बड़ाइक ने कहा कि क्या उन्होंने 25 लाख झारखंडी युवाओं को जो नौकरी देने का वादा किया था क्या उसे पूरा किया. झारखंडी महिलाओं को और खासकर आदिवासी महिलाओं के साथ जो दुष्कर्म की घटना घटी है. उसमें भी सबसे ज्यादा संथाल परगना में घटी है, तो क्या उन्हें उनका हक अधिकार देने का काम किया. आपकी सरकार में सिर्फ अधिकारी और मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं. तो यह बात साफ है कि उनकी झारखंडी करनी और कथनी में बहुत फर्क है.

ये भी पढ़ें- हेमंत ने आदिवासी मुख्यमंत्रियों को बताया ‘रबर स्टांप’, छत्तीसगढ़ के CM ने दिया जवाब

वहीं जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे का कहना है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार और बड़ी बहुमत के साथ इस बार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड में हेमंत सोरेन का नाम गलियों में कस्बों में और जंगलों में सुनाई देगा. जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी वालों ने हेमंत सोरेन को बेबुनियाद आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया और लगा कि वह झारखंड फतह कर लेंगे. लेकिन ऐसा नहीं होता. हम झारखंडी लड़ने पर विश्वास रखते हैं और लड़कर जीतने पर विश्वास रखते हैं. कल हूल दिवस था और वीर सिद्धू कानों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. हेमंत सोरेन आज के अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. इस लड़ाई में तमाम झारखंडी लोग उनके साथ हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी बीजेपी, झारखंड दौरे पर सीएम हिमंता बिस्वा

वहीं पर कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा के चुनाव में हमने अपनी सरकार के कामों पर वोट मांगा था और जनता का समर्थन व आशीर्वाद हमें मिला. आने वाले विधानसभा में हमारी सरकार फिर से बनेगी. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार फिर से बनेगी. हम दावे इसीलिए कर रहे हैं कि हम जनता के बीच है हम उनके सुख-दुख में सहभागी बनने का काम कर रहे हैं. जनता की समस्याओं के निराकरण करने की दिशा में सरकार पहल कर रही है. हम झूठ बोलकर और जुमला करके जनता के बीच नहीं जा रहे हैं.

Trending news