हेमंत सोरेन ने आदिवासी मुख्यमंत्रियों को बताया ‘रबर स्टांप’, छत्तीसगढ़ के CM ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2315320

हेमंत सोरेन ने आदिवासी मुख्यमंत्रियों को बताया ‘रबर स्टांप’, छत्तीसगढ़ के CM ने दिया जवाब

Jharkhand Politics: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि सोरेन परिवार जिस तरह आदिवासी समाज को बदनाम करता रहा है, वह निंदनीय है.

विष्णुदेव साय

रांची: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा आदिवासी मुख्यमंत्रियों को रबर स्टांप बताने वाले बयान पर तीखा हमला बोला है.उन्होंने कहा कि देश भर में जिस तरह से भाजपा, सक्षम आदिवासी नेतृत्व दे रही है, ऐसा इससे पहले कभी नहीं था. ऐसे में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आदिवासी मुख्यमंत्रियों के बारे में अनर्गल प्रलाप निंदनीय है. यह देश भर के आदिवासी और पिछड़े समाज का अपमान है. जीवन भर अपने कृत्यों से सोरेन परिवार जिस तरह आदिवासी समाज को बदनाम करता रहा है, वह भी निंदनीय है.

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई लूटकर अपनी तिजोरी भरने वाले सोरेन और उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड की जनता सबक सिखाने का मन बना चुकी है. यही कारण है कि अब वे समाज के प्रति ही अनाप-शनाप बयानबाजी पर उतारू हो गये हैं. सोरेन परिवार का रिश्वत कांड भी अभी तक जनता भूली नहीं है. हेमंत सोरेन को यह समझ लेना चाहिए कि महज जमानत मिल जाना अपराध मुक्ति का सर्टिफिकेट नहीं होता है. अंतिम फैसला अभी बाकी है.

सीएम विष्णुदेव ने कहा कि दरअसल आदिवासियों, अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और युवाओं के बीच भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से इंडी गठबंधन घबराया हुआ है. इसी कारण ऐसी बयानबाजी हो रही है. समाज को अपमानित करने वाले किसी भी बयान को जनता सहन नहीं करेगी, इसका माकूल जवाब देगी.  बता दें कि लैंड स्कैम मामले में हाई कोर्ट से बेल मिलने के बाद जेल बाहर निकले झारखंड के पूर्व सीएम लगातार भाजपा पर हमलावर है. इस बीत हेमंत सोरेन ने भाजपा शासित राज्यों के आदिवासी मुख्यमंत्रियों को रबर स्टाम्प बताया था. उनके बयान इस बयान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.  

ये भी पढ़ें- Manoj Kumar Singh: बिहार के सासाराम के मनोज कुमार सिंह बने यूपी के सबसे बड़े अफसर

Trending news