JMMSY: महिलाएं चेक करें अपना बैंक अकाउंट, आज से शुरू हो जाएगा खातों में पैसे पहुंचना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394388

JMMSY: महिलाएं चेक करें अपना बैंक अकाउंट, आज से शुरू हो जाएगा खातों में पैसे पहुंचना

Maiya Samman Yojana Latest News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 21 से 50 साल तक की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे. इसका मतलब हुआ कि सालाना 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी. उन्होंने कहा कि 31 अगस्त से पहले सभी लाभार्थियों को एक-एक हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये जायेंगे. सोरेन ने कहा कि सितंबर से लाभुकों को हर महीने की 15 तारीख को पैसे मिलेंगे.

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना(File Photo)

Maiya Samman Yojana: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रक्षाबंधन से एक दिन पहले मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना की शुरुआत की. सीएम सोरेन ने राज्य के पाकुड़ जिले में इस योजना का शुभारंभ किया था. इस दौरान 57 हजार, 120 महिला लाभार्थियों के बैंक खाते में डीबीटी के जरिए से एक-एक हजार रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर किया था. अब उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि 22 अगस्त से सभी महिलाओं के खाते में पैसे आने शुरू हो जाएंगे.

सीएम हेमंत सोरेन ने लिखा कि प्रमंडल वार झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की सम्मान राशि सभी बहनों के खातों में पहुंचनी शुरू हो जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि वह किन जिलों की महिलाओं के साथ संवाद करेंगे. सीएम ने इसकी लिस्ट भी शेयर की. 

22 अगस्त - पलामू प्रमंडल - पलामू 
24 अगस्त - उत्तरी छोटा नागपुर - हज़ारीबाग 
27 अगस्त - संथाल परगना - दुमका 
28 अगस्त - कोल्हान प्रमंडल - चाईबासा 
30 अगस्त - दक्षिणी छोटा नागपुर - रांची 

हेमंत सोरेन ने आगे बताया कि आज तक 45 लाख बहनों का निबंधन हो चुका है. 42 लाख 85 हजार यानी 94.6 फीसदी बहनों के आवेदन को प्रशासनिक मंजूरी दी जा चुकी है. केवल 18 दिनों में यह उपलब्धि पूरे राज्य के लिए गौरव का विषय है. इसके साथ ही उन्होंने लाभार्थियों की एक फोटो भी शेयर किया.

fallback

यह भी पढ़ें:Maiya Samman Yojana: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड

दरअसल, झारखंड में मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना का लक्ष्य राज्य भर की 48 लाख महिलाओं को लाभान्वित करना है. हेमन्त सोरेन ने निर्देश दिया कि वित्तीय सहायता प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाए. इसके आलावा, उन्होंने डीबीटी योजना के प्राप्तकर्ताओं को निशाना बनाने वाली संभावित साइबर धोखाधड़ी से महिलाओं को बचाने के लिए जागरूकता संदेशों की आवश्यकता पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें:रक्षाबंधन पर सीएम हेमंत सोरेन ने गिनायीं उपलब्धियां,कहा-आधी आबादी का मान-सम्मान बढ़ा

Trending news