Jharkhand Politics: आदिवासियों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं का विकास करना केंद्र की प्राथमिकता: प्रधानमंत्री मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431221

Jharkhand Politics: आदिवासियों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं का विकास करना केंद्र की प्राथमिकता: प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि आदिवासियों, गरीबों, दलितों, महिलाओं और युवाओं का विकास करना केंद्र की प्राथमिकता है और उनके लाभ के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं.

Jharkhand Politics: आदिवासियों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं का विकास करना केंद्र की प्राथमिकता: प्रधानमंत्री मोदी

रांचीः PM Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि आदिवासियों, गरीबों, दलितों, महिलाओं और युवाओं का विकास करना केंद्र की प्राथमिकता है और उनके लाभ के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं. मोदी ने कहा कि विकास के मामले में पीछे रहा झारखंड इन परियोजनाओं के शुरू होने से तेजी से प्रगति करेगा. 

पीएम मोदी ने छह वंदे भारत ट्रेन और कई परियोजनाओं की शुरुआत के लिए टाटानगर में एकत्र लोगों को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, ‘झारखंड विकास में पिछड़ रहा था, लेकिन अब कई परियोजनाएं इसे प्रगति की ओर अग्रसर करेंगी. अब केंद्र की प्राथमिकता आदिवासियों, गरीबों, युवाओं, महिलाओं और दलितों का विकास करना है.’ प्रधानमंत्री ने टाटानगर न पहुंच पाने के लिए लोगों से माफी मांगते हुए कहा, ‘मेरा हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण रांची से उड़ान नहीं भर सका.’ 

यह भी पढे़ं- PM Modi Jharkhand Visit: 'झारखंड के तीन दुश्मन RJD, JMM और कांग्रेस', पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला

उन्होंने आगे कहा कि रेल और अन्य परियोजनाओं के जरिए पूर्वी क्षेत्र में उद्योग, पर्यटन, आर्थिक वृद्धि और विकास को बढ़ावा मिलेगा. मोदी ने कहा, ‘केंद्र ने झारखंड के विकास के लिए निवेश बढ़ाया है. झारखंड को रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए इस साल 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. अगर हम पिछले 10 वर्ष के बजट की तुलना करें तो यह 16 गुना अधिक है.’ 

उन्होंने कहा, ‘झारखंड उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया है, जहां रेलवे नेटवर्क का 100 प्रतिशत विद्युतीकरण हो गया है.’ मोदी ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत राज्य के 50 से अधिक रेलवे स्टेशनों का भी कायाकल्प किया जा रहा है. इससे पहले, उन्होंने यहां रविवार को डिजिटल माध्मय से झारखंड, ओडिशा, बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए छह वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, अन्नपूर्णा देवी और संजय सेठ के अलावा झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार भी टाटानगर स्टेशन पर मौजूद थे. 

इनपुट- भाषा के साथ

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी। बिहार/ झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news