Jitan Ram Manjhi: बिहार NDA में अभी से शुरू हुई सीटों की बार्गेनिंग, मांझी ने विधानसभा की इतनी सीटों पर ठोक दिया अपना दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2345524

Jitan Ram Manjhi: बिहार NDA में अभी से शुरू हुई सीटों की बार्गेनिंग, मांझी ने विधानसभा की इतनी सीटों पर ठोक दिया अपना दावा

Jitan Ram Manjhi News: जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी का संगठन पूरे बिहार में है. सभी जिले में हमारे मजबूत कार्यकर्ता हैं. इस लोकसभा चुनाव में ये दिखा भी है.

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi News: बिहार में अगले साल विधासभा चुनाव होने हैं. इसके लिए सभी दल अपनी-अपनी तैयारी करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अभी से मैदान में उतर जाने का आदेश दिया. इसके साथ ही उन्होंने अभी से ही एनडीए में भी अपने हिस्से की सीटों पर दावा ठोंक दिया. मांझी ने कहा है कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कम से कम 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि 2015 में भी हमारी पार्टी ने गठबंधन में रहकर पच्चीस सीट पर चुनाव लड़ा था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वैसे अगर देखें तो 70 से 100 सीट पर हमारे कार्यकर्ता सक्रिय होकर चुनावी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन पच्चीस सीट पर हम लड़ेंगे और बाकी सभी सीट पर सहयोगी पार्टी को सहायता करेंगे.

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक ऐसा बयान दे दिया, जिससे बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जो बातें कहीं उससे लोग कहने लगे हैं कि क्या NDA में सबकुछ सही है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने पटना में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश ने कभी हम पार्टी की क्षमताओं पर सवाल उठाया था. केंद्रीय मंत्री मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था कि जीतन मांझी से पार्टी चलेगी? उसके पास ना पैसा है ना कौड़ी. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज मेरी पार्टी दौड़ रही है.

ये भी पढ़ें- 'कांवर रूट की दुकानों पर असली नाम लिखना चाहिए...', बिहार में भी UP जैसे नियम की मांग

बीती बातों को याद करते हुए मांझी ने मैं नीतीश कुमार जी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जब 2001 में हम अलग हुए और पार्टी बनाई तो उन्होंने संदेह जताया था कि जीतन मांझी से पार्टी चलेगी? ना पैसा है ना कौड़ी. वह पार्टी कैसे चलाएंगे? आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं हमारी पार्टी न केवल काम कर रही है बल्कि बहुत तेजी से चल रही है और आप लोग इसके पीछे हैं, इसलिए मैं आपको भी बधाई देता हूं. उनके इस बयान पर जेडीयू की प्रतिक्रिया आनी अभी बाकी है. इससे कहा जा रहा है कि अब सियासी पारा चढ़ सकता है और एनडीए में ही घमासान दिख सकता है. 

Trending news