"बिहार में कैसे गिर रहे हैं पुल..." जीतन राम मांझी को आ रही साजिश की बू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2314074

"बिहार में कैसे गिर रहे हैं पुल..." जीतन राम मांझी को आ रही साजिश की बू

Jitan ram manjhi: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि आज से 15 दिन या एक महीना पहले पुल क्यों नहीं गिरा? अभी क्यों गिर रहा है? कहीं कोई साजिश तो नहीं.

जीतन राम मांझी(फाइल फोटो)

गया: बिहार में लगातार गिर रहे पुल की घटनाओं को लेकर अब सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पिछले 11 दिनों में राज्य में 5 पुल गिर गए हैं. इस बीच गया पहुंचे केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार में लगातार गिर रहे पुल की घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह चिंता की विषय है, पुल गिर रहे हैं, क्यों गिर रहे हैं क्या आज से 15 दिन या एक महीना पहले पुल क्यों नहीं गिरा? अभी क्यों गिर रहा है? कहीं कोई साजिश तो नहीं ,लगातार पुल गिर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि क्या सरकार को जानबूझकर कहीं बदनाम करने की साजिश तो नहीं है .ऐसे कई प्रश्न उन्होंने उठाए. उन्होंने कहा कि अपनी तरफ से भारत सरकार सचेत है जो पुल गिरा है उसके ठेकेदार और इंजीनियर पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है और आगे ऐसा ना हो सरकार सचेत है.

वहीं नीट पेपर लीक मामले पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यह बात जनता के सामने आई है. कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है. जगह-जगह छापेमारी भी हो रहे हैं. सरकार उचित कार्रवाई कर रही है. भारत सरकार, सुप्रीम कोर्ट या बिहार सरकार इस मामले में सख्त हो गई है. आगे किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सरकार पुख्ता इंतजाम कर रही है.

बता दें कि बिहार में पुल-पुलिया गिरने या क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 11 दिनों के अंदर राज्य में पांच पुल गिर चुके हैं. पुल गिरने की घटनाओं के बीच राज्य सरकार पर भी अब सवाल उठने लगे हैं. हालांकि, सरकार पुल के टूटने या धराशायी होने के बाद इस घटना की जांच कराने की बात जरूर कर रही है. इधर, पुल-पुलियों के गिरने की घटना के बाद सचेत हुई सरकार ने पुल की कमजोरी को जानने और नए पुल मजबूत बने, इसके लिए राज्य के सभी ग्रामीण पुलों की स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने जा रही है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़ें- 'सीमांचल को अलग राज्य बनाने की मांग करेंगे', किशनगंज पहुंचे पप्पू यादव का बड़ा बयान

Trending news