Jharkhand Assembly Election 2024: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए JLKM ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, 25 और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2483574

Jharkhand Assembly Election 2024: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए JLKM ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, 25 और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा ने अपनी चौथी लिस्ट को जारी कर दिया है. जिसमें 25 और अम्मीदवोरों के नाम घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अब तक राज्य की कुल 53 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. 

गामी विधानसभा चुनाव के लिए JLKM ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, 25 और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

Jharkhand Assembly Election 2024: रांची: ‘झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा’ (जेएलकेएम) ने मंगलवार को 25 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने अब तक राज्य की कुल 53 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. एनडीए और इंडिया ब्लॉक की पार्टियों से इतर राज्य में इतनी अधिक संख्या में सीटों पर चुनाव लड़ने वाली इस पार्टी को तीसरे राजनीतिक कोण के उभार के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 38 सीटों पर अधिसूचना जारी, नामांकन प्रक्रिया शुरू

जेएलकेएम के अध्यक्ष जयराम कुमार महतो झारखंड की राजनीति में हाल के वर्षों में भीड़ जुटाने वाले नेता के रूप में उभरे हैं. इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में इस संगठन ने राज्य की 14 में से आठ सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. इनमें छह सीटों पर इसके उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे. कुल मिलाकर पार्टी को लगभग साढ़े आठ लाख वोट मिले थे. जेएलकेएम को हाल में भारत निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक पार्टी के तौर पर मान्यता दी है.

पार्टी के अध्यक्ष जयकुमार कुमार महतो के हस्ताक्षर से जारी चौथी लिस्ट के अनुसार चतरा से उमेश भारती, सिमरिया से जितेंद्र कुमार राम, बहरागोड़ा से दिनेश कुमार महतो, बड़कागांव से बालेश्वर मेहता, चक्रधरपुर से बसंती पूर्ति, तोरपा से लक्ष्मण पाहन, सिसई से सुशील टोपनो, ईचागढ़ से तरुण कुमार महतो, बिशुनपुर से यशोदा देवी, पांकी से ओंकार नाथ जायसवाल, लातेहार से संतोष कुमार पासवान, मनिका से बलवंत सिंह चेरो, हटिया से अयूब अली, कोलेबिरा से अजय एक्का को प्रत्याशी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Jacket Potato Recipe: बच्चों को बहुत पसंद आएगा आलू से बना ये डिश, आईए जानते हैं जैकेट पोटैटो को घर में बनाने की आसान विधि

इसी तरह जुगसलाई से विनोद स्वांसी, नाला से रघुवीर यादव, जामताड़ा से तरुण गुप्ता, जमशेदपुर पश्चिमी से प्यारे लाल साहू, रामगढ़ से पनेश्वर महतो, मनोहरपुर से दिलबर खाखा, जगरनाथपुर से लक्ष्मी नाथ गगराई, बिश्रामपुर से विवेक तिवारी, मधुपुर से सद्दाम अंसारी, बोरियो से उमेश मदैया और गढ़वा से सोनू कुमार यादव को प्रत्याशी बनाया गया है.

इनपुट - आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news