Bihar News: जेडीयू छोड़ने वाले ललन पासवान ने जो कहा वह JDU के साथ लालू की भी उड़ा देगा नींद
Advertisement

Bihar News: जेडीयू छोड़ने वाले ललन पासवान ने जो कहा वह JDU के साथ लालू की भी उड़ा देगा नींद

बिहार में सियासत का मिजाज इन दिनों काफी गर्म है. एक तरफ जहां सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई है तो वहीं दूसरी तरफ एक के बाद एक जदयू से नेता का बाहर होना भी जारी है. सबसे पहले आरसीपी सिंह ने जदयू का दामन छोड़ा और भाजपा में शामिल हो गए.

(फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार में सियासत का मिजाज इन दिनों काफी गर्म है. एक तरफ जहां सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई है तो वहीं दूसरी तरफ एक के बाद एक जदयू से नेता का बाहर होना भी जारी है. सबसे पहले आरसीपी सिंह ने जदयू का दामन छोड़ा और भाजपा में शामिल हो गए. इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी रालोजद बना ली और वह NDA में शामिल हो गई है. वहीं महागठबंधन का दामन हम ने छोड़ दिया और जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी को NDA का हिस्सा बना लिया. इसके साथ ही बिहार में प्रशांत किशोर, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेता इस बात का दावा लगातार कर रहे हैं कि जदयू बड़े टूट की तरफ बढ़ रही है. ऐसे में हाल ही में जदयू का दामन छोड़ अलग हुए ललन पासवान ने जो दावा किया है वह जदयू के नेताओं के साथ लालू प्रसाद यादव की नींद उड़ाने के लिए भी काफी है. 

बता दें कि जदयू को छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले रणवीर नंदन ने यही कहा था कि जदयू में अब कुछ बचा नहीं है. ऐसे में अब दलित नेता ललन पासवान का दावा जदयू की परेशानी बढ़ानेवाली है.  ललन पासवान ने दावा कर दिया कि जदयू अपने मूल सिद्धांतों से भटक गई है. ललन पासवान ने साफ कर दिया कि सत्ता में बैठने के बाद नीतीश कुमार के विचारों में और काम करने के तरीके में कोई तालमेल नहीं रहा. 

ये भी पढ़ें- गरजे गिरिराज, नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा मुस्लिम का वोट लो और हिंदू को...

ललन पासवान यह दावा करते भी नजर आए कि नीतीश कुमार ने दलितों को बांटने का काम किया, उन्होंने पासवान को अलग और अन्य दलितों को अलग कर दिया. ललन पासवान ने दावा किया की नीतीश कुमार संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण को बिहार में रोक दिया गया है. 

उन्होंने आगे कहा कि बिहार में लगातार पासवानों की हत्या हो रही है. ऐसे में बिहार में वही राज दोबारा वापस लौट रहा है. अब नरसंहार की जगह हत्या हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि ललन सिह ने जदयू को लालू यादव के यहां गिरवी रख दिया है. उन्होंने साफ कहा कि अब लालू यादव नीतीश कुमार के यहां नहीं आते हैं. बल्कि नीतीश कुमार लालू यादव के यहां जाते हैं. वह लाचार हो गई हैं. 

ललन पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं. लालू यादव के घर से सरकार अभी बिहार में चल रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को समझना मुश्किल है. उन्होंने आगे कहा कि जदयू तो मैनेजरों की पार्टी बन गई है. इसके साथ ही पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार बोलते नहीं काटते हैं और पता भी नहीं चलता है.  

Trending news