Lalu Prasad Yadav Birthday : लालू यादव के भाई मरने के बाद हो जाते थे जिंदा! पढ़ें दिलचस्प किस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1733206

Lalu Prasad Yadav Birthday : लालू यादव के भाई मरने के बाद हो जाते थे जिंदा! पढ़ें दिलचस्प किस्सा

लालू यादव के जीवन में कई किस्से सुनाई देते हैं. कुछ ऐसा ही एक किस्सा उनके बड़े भाई को लेकर है, जो अक्सर मर कर जिंदा हो जाते थे. 

लालू यादव

Lalu Prasad Yadav Birthday : बिहार के गोपालगंज के फुलवारिया में लालू प्रसाद यादव का जन्म हुआ था. 11 जून को लालू प्रसाद यादव 76वां जन्मदिन मना रहे हैं. लालू यादव भारतीय राजनीति के वो महारथी हैं, जो अपने विरोधियों को सियासी पानी पिला कर रख देते हैं. लाल प्रसाद यादव बेहद गरीब परिवार से आने वाले नेताओं में शुमार हैं, जिन्होंने एक खास मुकाम बनाया. लालू यादव के जीवन में कई किस्से सुनाई देते हैं. कुछ ऐसा ही एक किस्सा उनके बड़े भाई को लेकर है, जो अक्सर मर कर जिंदा हो जाते थे. लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर हम आपको इसी से जुड़ा वक्या बताएंगे, जिसका जिक्र नलिन वर्मा द्वारा लिखित लालू प्रसाद यादव की बायोग्राफी किताब गोपालगंज से रायसीना में है.

 

गुलाब राय को एक अजीब बीमारी

गोपालगंज से रायसीना किताब में लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई के ऐसे किस्से का जिक्र है, जिस पर शायद किसी को भरोसा हो. लेकिन किताब के अनुसार, ये सच है. दरअसल, लालू यादव के बड़े भाई गुलाब राय को एक अजीब बीमारी थी. बताया जाता है कि जब गुलाब राय बीमार होकर मर जाते थे. फिर जब कफन खरीदकर लाया जाता तो वह जिंदा हो जाते. कभी-कभी तो कफन से लालू यादव के भाई के शरीर को ढ़ंककर श्मशान ले जाया जाता, तब गुलाब राय अचानक जिंदा हो जाते. किताब में जिक्र है कि कई बार वह इसी तरह मर गए फिर जिंदा हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav Birthday: लालू यादव के वो फैसले, जिनकी आजतक होती है चर्चा

लालू के जन्मदिन का पटना में लगा पोस्टर

बिहार की राजधानी पटना में लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को पोस्टर भी लग गया है. साथ ही कई चौक चौराहों पर भी जन्मदिन की बधाई वाला पोस्टर दिख रहा है. आरजेडी दफ्तर के बाहर लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन वाला पोस्टर लगा है. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने लालू यादव के 76वें जन्मदिन पर 76 पौंड के केक की व्यवस्था की है. पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से रक्तदान शिविर लगाया जाएगा.

ये भी देखे

Trending news