Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 4 प्रदेशों के अध्यक्ष बदले, झारखंड में इन्हें मिली कमान
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 4 प्रदेशों के अध्यक्ष बदले, झारखंड में इन्हें मिली कमान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 20240 और कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी ने कई राज्यों के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 4 प्रदेशों के अध्यक्ष बदले, झारखंड में इन्हें मिली कमान

रांची:Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 20240 और कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश संगठन में बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी ने कई राज्यों के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं. बीजेपी ने इसके तहत झारखंड में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, आंध्र प्रदेश में डी पुरंदेश्वरी,  पंजाब में सुनील जाखड़ और तेलंगाना में जी किशन रेड्डी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.इसके अलावा राजेंद्र एटीला को बीजेपी चुनाव प्रबंधन संमिति का अध्यक्ष बनाया है.

बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी ने बिहार में प्रदेश अध्यक्ष को बदला था. जिसके बाद पार्टी ने अब बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने झारखंड की कमान पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सौंपी है. झारखंड में अभी तक पार्टी संगठन की कमान दीपक प्रकाश के पास थी. वहीं मरांडी विधानसभा में नेता विपक्ष थे. ऐसे में अब इस बात की संभावना जताई जा रही है कि पार्टी नेता विपक्ष की जिम्मेदारी किसी और नेता को सौंप सकती है.बता दें कि झारखंड में अभी झामुमो की अगुवाई वाला महागठबंधन सत्ता में हैं.

वहीं ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी अभी कुछ और राज्यों में अपने प्रदेश अध्यक्ष बदल सकती है. ऐसे में जिन राज्यों में बदलाव होने की चर्चा है. वहां के बारे में 7 जुलाई को होने वाली बैठक के बाद फैसला हो सकता है. 7 जुलाई को उत्तरी क्षेत्र के राज्यों की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की अध्यक्षता में बैठक होनी है. इस बैठक में बी एल संतोष भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा उत्तरी क्षेत्र के 13 राज्यों के नेताओं की अलग से बैठक बुलाई गई है. इसमें उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, लद्दाख, गुजरात और दमन दीव-दादर नगर हवेली के नेताओं को बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें- Land For Jobs Case: देखते हैं नीतीश कुमार कितने घंटों में तेजस्वी यादव से लेते हैं इस्तीफा, अब संतोष मांझी ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज

Trending news