Patna Lathicharge: पटना के DM और SSP की मुश्किलें बढ़ीं, सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर लोकसभा स्पीकर ने किया तलब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1834113

Patna Lathicharge: पटना के DM और SSP की मुश्किलें बढ़ीं, सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर लोकसभा स्पीकर ने किया तलब

Patna Lathi Charge: लोकसभा स्पीकर ने पटना के डीएम और एसएसपी को तलब ​कर लिया है. सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर स्पीकर ने यह कदम उठाया है. 

फाइल फोटो

Patna Police Lathi Charge: पटना में 13 जुलाई को ​बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले में पटना के डीएम डा. चंद्रशेखर और एसएसपी राजीव मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए लोकसभा स्पीकर ने पटना के डीएम और एसएसपी को तलब ​कर लिया है. सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर स्पीकर ने यह कदम उठाया है. 

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने स्पीकर से शिकायत की थी कि 13 जुलाई को भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज के दौरान उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. पटना में उस दिन सांसद सिग्रीवाल को पुलिस ने बेरहमी से पीटा था और वह बुरी तरह घायल हो गए थे. कई दिनों तक वे अस्पताल में भर्ती रहे थे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मतलब साफ, मुकेश सहनी के VIP की NDA में नो एंट्री कंफर्म!

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने इस घटना को लेकर स्पीकर से शिकायत की थी. इसी शिकायत का संज्ञान लेते हुए लोकसभा स्पीकर ने पटना के डीएम और एसएसपी को तलब किया है. पटना के डीएम और एसएसपी को तलब किए जाने से केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच खींचतान और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दरभंगा-एम्स के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को फिर लिखा पत्र, कही ये बड़ी बात

बता दें कि बीती 13 जुलाई को बीजेपी ने शिक्षकों की नियुक्ति नियमावली के विरोध में विधानसभा मार्च का आयोजन किया था. बीजेपी ने पहले विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही का बहिष्कार किया था और उसके बाद गांधी मैदान में स्थित गांधी प्रतिमा से अपना मार्च शुरू किया था. डाकबंगला चौराहे पर मार्च पहुंचा ही था कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था और टियर गैस के गोले छोड़े थे. इस दौरान एक कार्यकर्ता की मौत भी हो गई थी. भाजपाइयों ने इस लाठीचार्ज का कड़ा विरोध किया था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लाठीचार्ज को राज्य सरकार की बौखलाहट का नतीजा बताया था.

Trending news