Nitish Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, खराब प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422367

Nitish Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, खराब प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

Nitish Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश कुमार की सरकार का जल्द ही विस्तार किया जा सकता है. सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल और जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की मुलाकात के बाद यह बात सामने आई. इसके अलावा जल्द ही एनडीए कोआर्डिनेशन कमेटी का भी गठन हो सकता है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार

Nitish Kumar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कैबिनेट का जल्द ही विस्तार हो सकता है. इस विस्तार में नाकारा मंत्रियों की छुट्टी की जा सकती है तो कुछ विधायकों को मंत्री पद का ओहदा मिल सकता है. इसी को लेकर सोमवार को भाजपा बिहार प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल (Dilip Jaiswal) और जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) एक दूसरे से मिले. यह मुलाकात जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के आवास पर हुई. आधे घंटे तक हुई मुलाक़ात में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बात की गई. बैठक के बाद बाहर निकले दोनों प्रदेश अध्यक्षों ने बताया कि मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी पूरी है. 

READ ALSO: नीतीश कुमार और चिराग पासवान को लील जाना चाहती है BJP: शक्ति यादव

मुलाक़ात के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा, दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता बूथ लेबल तक कैसे बेहतर आपसी तालमेल बिठा कर काम करें, इसकी चर्चा हुई. उन्होंने यह भी कहा, आयोग और बोर्ड की लिस्ट तैयार हो गई है और कभी भी इसकी घोषणा हो सकती है. मंत्रिमंडल विस्तार भी जल्द किया जा सकता है. 

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, एनडीए में आपसी तालमेल बेहतर कैसे हो, इसे लेकर बहुत जल्द कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. इस बारे में भी चर्चा की गई है और आगे भी इस पर चर्चा होती रहेगी. 

अभी नीतीश कुमार की सरकार में जेडीयू, भाजपा और हम को मिलाकर कुल 30 मंत्री हैं. इनमें सीएम नीतीश कुमार के अलावा भाजपा के दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष हैं. बिहार में अधिकतम 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि अब भी 6 मंत्रियों की सीट खाली है. 

READ ALSO: अनंत सिंह के क्षेत्र में बाल-बाल बचे सीएम नीतीश कुमार, दौड़े सुरक्षाकर्मी

बताया जा रहा है कि खराब प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों को ड्रॉप कर नए मंत्री बनाए जा सकते हैं और इसके साथ ही अलग अलग वर्गों से मंत्री बनाकर विधानसभा चुनाव को साधने की कोशिश भी हो सकती है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news