Bihar Politics: तेजस्वी यादव की आभार यात्रा का जवाब देंगे CM नीतीश! खुद भी जनता के बीच जा सकते हैं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425291

Bihar Politics: तेजस्वी यादव की आभार यात्रा का जवाब देंगे CM नीतीश! खुद भी जनता के बीच जा सकते हैं

Bihar Politics: विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से जनता के बीच जा सकते हैं. वह यात्रा निकाल कर तेजस्वी यादव को जवाब देने वाले हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अभी से 'मिशन 2025' पर जुट गए हैं. वहइन दिनों अपनी आभार यात्रा में व्यस्त हैं. इस यात्रा के जरिए तेजस्वी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश जगाने के अलाव जनता से भी समर्थन मांग रहे हैं. आरजेडी नेता को उम्मीद है कि 2020 में वह सत्ता से चंद कदम दूर रह गए थे, लेकिन 2025 में वह जरूर जीतेंगे. उधर नीतीश कुमार ने भी पूरी तैयारी कर रखी है. नीतीश के नेतृत्व में एनडीए ने 2005 से बड़ी जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है. लक्ष्य बड़ा कठिन है, इसलिए नीतीश कुमार भी जल्द ही जनता के दरवाजे तक जाने का विचार कर रहे हैं. दरअसल, तेजस्वी यादव की आभार यात्रा की तरह नीतीश कुमार भी एक यात्रा निकाल सकते हैं.

मंत्री लेसी सिंह ने इसके संकेत दिए हैं. लेकर मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि सीएम कोई ना कोई यात्रा लेकर लोगों के बीच जाते हैं आधी आबादी की सुधि लेने वाले एकमात्र नेता नीतीश कुमार जी हैं. वह अपनी यात्रा के दौरान महिलाओं से अनिवार्य रूप से संवाद करते हैं. लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी तबियत ठीक नहीं रहती, इसके बावजूद वो काम करके रहते हैं. मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि सीएम कोई ना कोई यात्रा लेकर लोगों के बीच जाते हैं. उन्होंने कहा कि आधी आबादी यानी महिलाओं की सुधि लेने वाले नीतीश कुमार एकमात्र नेता हैं. मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि वह (नीतीश कुमार) अपनी यात्रा के दौरान महिलाओं से अनिवार्य रूप से संवाद करते हैं.

ये भी पढ़ें- 'सरकार बनी तो फ्री देंगे बिजली', तेजस्वीने बिहार में चल दिया केजरीवाल वाला दांव

सीएम नीतीश कुमार कब से यात्रा पर निकलेंगे, इसके बारे में मंत्री लेसी सिंह ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उन्होंने यह बात जरूर कही है कि जब यात्रा होगी तो इस पर आधिकारिक बयान आ जाएगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यात्रा निकाली थी, इसका नाम था- समाधान यात्रा. 4 जनवरी से 7 फरवरी तक एक महीने से ज्यादा वक्त में मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश का दौरा किया और जनता को अपनी सरकार के कामकाज गिनवाए. इस दौरान वह लोगों को लालू यादव के जंगलराज की याद भी दिलाते रहे. लोकसभा चुनाव परिणाम जब आए तो साफ हो गया कि मुख्यमंत्री की यात्रा सफल हो गई.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news