Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. का हिस्सा बनेंगे बसपा-अकाली और इनेलो? नीतीश कुमार फिर हुए सक्रिय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1846558

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. का हिस्सा बनेंगे बसपा-अकाली और इनेलो? नीतीश कुमार फिर हुए सक्रिय

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा है कि आने वाले समय में INDIA गठबंधन का कुनबा और बढ़ेगा और भी अन्य सियासी दल इस गठबंधन में में शामिल होंगे. 

फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक 31 अगस्त को मुंबई में होनी है. उससे पहले इस गठबंधन को और मजबूत करने की कोशिश शुरू हो चुकी है. सूत्रों के अनुसार, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में शामिल लोगों ने बसपा, अकाली दल और इनेलो जैसी क्षेत्रीय पार्टियों से संपर्क किया है. खबरें हैं कि विपक्षी एकता की नींव रखने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन दलों से संपर्क किया है. उनको पॉजिटिव रिस्पॉश भी मिला है. कहा जा रहा है कि मुंबई बैठक तक कुछ और दल विपक्षी गठबंधन का हिस्सा बन सकते हैं. 

इसे लेकर जेडीयू की ओर से संकेत दिया गया है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने सोमवार (28 अगस्त) को कहा था कि आने वाले समय में INDIA गठबंधन का कुनबा और बढ़ेगा और भी अन्य सियासी दल इस गठबंधन में में शामिल होंगे. सीएम नीतीश के सहयोग से इंडिया गठबंधन का दायरा और बढ़ेगा. सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता को सुनिश्चित करने के लिए सूत्रधार हैं. उन्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार के मधुर संबंध कई सारे दलों के शिर्ष नेतृत्व से हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: अब तक 11, बढ़ती जा रही है नीतीश कुमार से बेवफा हुए अपनों की फेहरिस्त

क्या I.N.D.I.A. में शामिल होंगी मायावती?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती ने विपक्षी गठबंधन से अपनी पार्टी के लिए यूपी की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 40 सीटों की डिमांड रखी है. सूबे की आधी सीटें बसपा मांग रही है. उनकी इस मांग को अखिलेश यादव और कांग्रेस की ओर से पूरा किया जाना नामुमकिन नजर आ रहा है. उधर अकाली दल को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से दिक्कत है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि अकाली फिर से NDA में वापसी करने वाले हैं. कभी भी इसका आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है.  

ये भी पढ़ें- Buxar News: बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष की फिसली जुबान, बक्सर को बताया 'बनारस'

PM उम्मीदवार पर क्या बोली JDU?

नीतीश कुमार की तरह जेडीयू प्रवक्ता ने पीएम पद की दावेदारी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार किसी पद के उम्मीदवार नहीं हैं. अभिषेक झा ने कहा कि नीतीश कुमार की कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है. लगभग सभी विपक्षी दलों का समर्थन उनको मिला और पटना की धरती से विपक्षी दलों की बैठक की शुरुआत हुई.

Trending news