Politics: धनबाद संसदीय सीट लगातार चौथी बार भाजपा ने जीती, कांग्रेस खुद की हार से अधिक भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने से खुश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282819

Politics: धनबाद संसदीय सीट लगातार चौथी बार भाजपा ने जीती, कांग्रेस खुद की हार से अधिक भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने से खुश

Dhanbad Politics: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के साथ जनता ने अपना जनादेश दे दिया है. एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत का मैजिक नंबर मिल गया है. लेकिन भाजपा को अकेले वह मैजिक नंबर नहीं मिल पाया है. वहीं इंडी गठबंधन को भी बहुमत का आंकड़ा नहीं मिला है. 

कांग्रेस खुद की हार से अधिक भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने से खुश- अनूप सिंह

धनबादः Dhanbad Politics: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के साथ जनता ने अपना जनादेश दे दिया है. एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत का मैजिक नंबर मिल गया है. लेकिन भाजपा को अकेले वह मैजिक नंबर नहीं मिल पाया है. वहीं इंडी गठबंधन को भी बहुमत का आंकड़ा नहीं मिला है. 

धनबाद संसदीय सीट लगातार चौथी बार भाजपा को मिली है. चौथी बार कांग्रेस यहां से हार गई है. भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो धनबाद से 3 लाख 31 हजार के भारी मतों से कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह को हरा कर नए सांसद बने है. हालांकि कांग्रेस खुद के हार से अधिक देश में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने से अधिक खुश और उत्साहित है. 

कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह के पति सह बेरमो विधायक अनूप सिंह ने कहा कि धनबाद संसदीय सीट में उनकी पत्नी हार गई. लेकिन लगभग 5 लाख वोट उन्हें मिले है. अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी का रहा है. लेकिन देश की जनता ने इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है.  

उन्होंने आगे कहा कि ढुलू महतो अपनी रणनीति में सफल हुए. लेकिन भाजपा अपनी रणनीति में सफल नहीं हुई. भाजपा जिस राम के नाम पर चुनाव लड़े, उसे राम के घर आयौध्या में ही हार का सामना करना पड़ा है. देश की जनता ने बता दिया है कि राम के नाम वाली सरकार नहीं काम वाली सरकार जनता को चाहिए. ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई का भय दिखा कर विरोधी पार्टी को परेशान किया जाता था, उससे निजात मिलेगी.

वहीं भाजपा नेत्री रागिनी सिंह ने विधायक अनूप सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने राम को लाया है तो नाम ले रहे है. जिसने राम को लाया नहीं, वह राम का नाम कैसे ले पाएगा. राम जनता के मन में है. जनता की आस्था है. कुछ सीट पार्टी को कम आई है, समीक्षा होगी. धनबाद से भाजपा की प्रचंड जीत हुई है. देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे है.
इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा, धनबाद 

यह भी पढ़ें- JDU संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से पीएम मोदी को समर्थन, संजय जायसवाल पहुंचे CM आवास​ 

Trending news