Prashant Kishor: 'जब शिक्षा मंत्री ही पेपर लीक करने वाला माफिया हो तो...' प्रशांत किशोर के बयान पर मच गया घमासान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2404255

Prashant Kishor: 'जब शिक्षा मंत्री ही पेपर लीक करने वाला माफिया हो तो...' प्रशांत किशोर के बयान पर मच गया घमासान

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने युवाओं के बड़े मुद्दे पेपर लीक पर अपनी बात रखते हुए कहा कि पिछले कई सालों में जो भी पेपर हुए हैं, उनमें किसी ना किसी स्तर पर धांधली की खबरे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब अनपढ़ लोगों को नेता बनाएंगे तो पेपर लीक को कैसे रोका जा सकता हैं?

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor News: बिहार में आगामी 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी लॉन्च करने जा रहे जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पेपर लीक मामले में सरकार पर बड़ा जोरदार हमला बोला है. इस मुद्दे पर उन्होंने ऐसा बयान दे दिया कि विपक्ष में बैठी राजद और कांग्रेस तक तिलमिला गईं. दरअसल, प्रशांत किशोर ने कहा कि जब अनपढ़ लोगों को नेता बनाएंगे, जब शिक्षा मंत्री ही पेपर लीक करने वाला माफिया हो तो पेपर लीक कैसे रोका जा सकता है? उन्होंने आगे कहा कि कई नेताओं के खुद के कोचिंग संस्थान है तो फिर इस तरह की व्यवस्था में पेपर लीक कैसे नहीं होंगे? पीके के इस बयान पर घमासान मच गया है. सत्ताधारी दलों के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों ने भी पीके पर पलटवार किया है. 

जेडीयू प्रवक्ता मनीष कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर का तो चर्चा ही बेकार किया जा रहा है. वह अभी बिहार में नया-नया प्रयोग करने चले हैं. जेडीयू नेता ने कहा कि वह अगर एक मुखिया को भी चुनाव जीता लें, तो ये बड़े भाग्य की बात होगी. बिहार बीजेपी के दिग्गज नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि टाइम आने दीजिए, तब सब पता चल जाएगा. उन्होंने कहा कि ढोलक पर जितना लाल लगना चाहिए नहीं लगता है, दूसरे ही जगह ताल ठोकते हैं. उनको 2025 में पता चल जाएगा. बता दें कि पीके ने कहा था कि 2025 में एनडीए का सूपड़ा साफ हो जाएगा. इसी के जवाब में श्रवण कुमार ने ये बातें कहीं. 

ये भी पढ़ें- 'भगवान की कसम खाकर जवाब दें तेजस्वी', दिलीप जायसवाल ने ट्रांसफर पोस्टिंग पर घेर लिया

वहीं प्रशांत किशोर के बयान पर कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने प्रतिक्रिया देते कहा कि उनके बयान से ऐसा लग रहा है कि वो बीजेपी की सह पर बोल रहे हैं. कांग्रेस विधायिका ने कहा कि शिक्षा मंत्री ज्यादातर जेडीयू से ही रहे हैं. जेडीयू नेताओं को नीचा दिखाने के लिए बीजेपी प्रशांत किशोर को एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रही है. वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मीडिया में बने रहने के लिए वह रोज शोर मचा रहे हैं और कुछ भी बयान दे रहे हैं. राजद नेता ने कहा कि ये अभी जो ज्ञान दे रहे हैं, उस समय इन्हीं दलों के लिए यही रणनीति बना रहे थे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news